रीवा

रीवा जिले की महाना नदी में डूबे युवक का शव बरामद, तीन दिन पूर्व हुई थी घटना

Sanjay Patel
6 Aug 2023 11:33 AM GMT
रीवा जिले की महाना नदी में डूबे युवक का शव बरामद, तीन दिन पूर्व हुई थी घटना
x
Rewa News: रीवा जिले के जवा थाना अंतर्गत नीवा गांव की महाना नदी में तीन दिनों पूर्व घटना हुई थी। युवक नदी में नहाने के लिए गया हुआ था। जहां वह नदी के गहरे पानी में समा गया। लोगों द्वारा उसे बचाने की कोशिश भी की गई किंतु उन्हें सफलता नहीं मिल सकी।

रीवा जिले के जवा थाना अंतर्गत नीवा गांव की महाना नदी में तीन दिनों पूर्व घटना हुई थी। युवक नदी में नहाने के लिए गया हुआ था। जहां वह नदी के गहरे पानी में समा गया। लोगों द्वारा उसे बचाने की कोशिश भी की गई किंतु उन्हें सफलता नहीं मिल सकी। ऐसे में इसकी सूचना डॉयल 100 को व थाना पुलिस को दी गई। जिसके बाद जिला मुख्यालय से पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने नदी में डूबे युवक की सर्चिंग प्रारंभ की। तब जाकर युवक का शव नदी से तीसरे दिन बरामद हो सका।

नीवा घाट में नहाने गया था युवक

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर युवक जवा थाना अंतर्गत महाना नदी के नीवा घाट में नहाने के लिए गया हुआ था। बारिश के कारण नदी व नाले उफान पर हैं। ऐसे में सभी नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है। युवक को नदी की गहराई का अंदाजा नहीं था। जैसे ही वह नदी में नहाने के लिए उतरा, देखते ही देखते तेज धार की आगोश में आ जाने से वह बह गया। लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की किंतु वह सफल नहीं हो सके। जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची किंतु अंधेरा हो जाने के कारण सफलता नहीं मिल सकी।

एसडीआरएफ की टीम ने की सर्चिंग

महाना नदी के नीवा घाट में डूबे युवक ओमप्रकाश विश्वकर्मा पुत्र हरिओम 25 वर्ष निवासी नीवा की तलाश के लिए दूसरे दिन शनिवार को जिला मुख्यालय से एसडीआरएफ की टीम बुलवाई गई। टीम द्वारा दिन भर नदी में सर्चिंग की गई किंतु सफलता नहीं मिल सकी। नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन रविवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। तब जाकर 12 किलोमीटर दूर युवक का शव नदी से बरामद हो सका। जवा थाना प्रभारी उपनिरीक्षक गीतांजली के मुताबिक 4 अगस्त की दोपहर युवक नीवा महाना नदी में नहाने के लिए गया था। जहां वह शाम 4 बजे नदी की तेज धार में फंस गया। रविवार की सुबह 7 बजे एसडीआरएफ की टीम ने स्टीमर वोट से नदी के दोनों और लगभग 20 किलोमीटर तक सर्चिंग की। रेस्क्यू टीम जब सितलहा की ओर पहुंची तो लौटते समय चांदी घाट के समीप ओमप्रकाश विश्वकर्मा का शव मिला। एसडीआरएफ द्वारा युवक का शव जवा पुलिस को सौंप दिया गया है।

Next Story