रीवा

रीवा के क्योंटी जलप्रपात में मिली युवक की लाश, परिजनों ने लगाया आरोप

Sanjay Patel
29 Sep 2023 8:19 AM GMT
रीवा के क्योंटी जलप्रपात में मिली युवक की लाश, परिजनों ने लगाया आरोप
x
Rewa News: एमपी रीवा के क्योंटी जलप्रपात सुरक्षा में कमी के बीच मौत का कुआं बनता जा रहा है। यहां आए दिन लाश उगलने का क्रम बना हुआ है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जहां एक लाश मिली है।

एमपी रीवा के क्योंटी जलप्रपात सुरक्षा में कमी के बीच मौत का कुआं बनता जा रहा है। यहां आए दिन लाश उगलने का क्रम बना हुआ है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जहां एक लाश मिली है। हालांकि लाश मिलने के बाद मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाकर मामले को एक नया मोड़ दे दिया है। फिलहाल पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच शुरू कर दी है।

ससुराल जाने निकला था युवक

क्योंटी जलप्रपात में मछुआरों द्वारा एक व्यक्ति की लाश देखी गई जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस पहुंची और मृतक व्यक्ति का शव बाहर निकाल गया जिसकी पहचान प्रदीप केवट पुत्र गोविंद प्रसाद केवट उम्र 24 वर्ष ग्राम मड़ना थाना नईगढ़ी के रूप में की गई है। लाश मिलने के बाद जो घटनाक्रम सामने आया है उसके मुताबिक मृतक प्रदीप केवट 18 सितंबर को अपनी ससुराल ग्राम दुलहरा थाना सिरमौर जाने के लिए निकला था। प्रदीप की मां के मुताबिक 22 सितंबर को ससुराल में उसके साथ मारपीट की गई, जिसकी जानकारी उसने फोन पर दी थी। उसके अगले दिन 23 सितंबर से उसका फोन बंद हो गया। जिसके बाद प्रदीप केवट के परिजनों ने फोन बंद होने के बाद उसकी तलाश शुरू कर दी किंतु उसका कहीं भी पता नहीं चला।

जलप्रपात में मिली लाश

बताया जा रहा है कि 27 सितंबर की दोपहर बाद क्योंटी जलप्रपात में मछुआरों ने पाया कि एक व्यक्ति की लाश पानी में तैर रही है जिसकी सूचना मछुआरों ने पुलिस को दी पुलिस द्वारा युवक का शव जलप्रपात से बाहर निकलवाया जहां प्रदीप केवट के परिजनों द्वारा लाश की पहचान की गई तो मृतक की पेंट और उसके हाथ में उसका नाम लिख पाया गया। पुलिस ने मृतक का शव परीक्षण गंगेव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में करवारकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

परिजनों ने यह लगाया आरोप

मृतक प्रदीप केवट के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदीप के साथ ससुराल में मारपीट की गई। इस संबंध में परिजनों ने ऑडियो भी सोशल मीडिया में वायरल किया है और ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। उनका तर्क है कि जिस स्थान से प्रदीप जलप्रपात में गिरा है, वहां खून के धब्बे और घसीटने के निशान मौजूद हैं। बहरहाल प्रदीप केवट की मौत कैसे हुई यह पुलिस की जांच विवेचना और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

Next Story