रीवा

रीवा के पथरी गांव के खेत में क्षत विक्षत हालत में मिला था लापता नाबालिग बच्ची का शव, चाचा निकला कातिल

Sanjay Patel
16 March 2023 8:14 AM GMT
रीवा के पथरी गांव के खेत में क्षत विक्षत हालत में मिला था लापता नाबालिग बच्ची का शव, चाचा निकला कातिल
x
Rewa News: एमपी के रीवा जिला अंतर्गत बैकुण्ठपुर थाना के पथरी गांव के खेत में नाबालिग बच्ची का शव गत दिनों क्षत विक्षत हालत में पाया गया था। पुलिस इस वारदात को अंजाम देने वाले हत्यारे के गिरेबान तक पहुंच गई है।

एमपी के रीवा जिला अंतर्गत बैकुण्ठपुर थाना के पथरी गांव के खेत में नाबालिग बच्ची का शव गत दिनों क्षत विक्षत हालत में पाया गया था। पुलिस इस वारदात को अंजाम देने वाले हत्यारे के गिरेबान तक पहुंच गई है।टुकड़ों में मिले बच्ची के शव को स्वान नोच रहे थे। जिसकी सूचना पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने 10 वर्षीय बच्ची का सिर सहित अन्य हिस्सा बरामद किया था।

होली के दिन दोनों भाईयों में हुई थी लड़ाई

बताया गया है कि जमीन विवाद को लेकर भरतलाल केवट 40 वर्ष और अर्जुन केवट 27 वर्ष होली के दिन दोनों भाई आपस में भिड़ गए थे। यह पुराना विवाद था जो होली के दिन ताजा हो गया था। जिसके बाद गांव वालों ने समझाइश देकर दोनों को घर भेज दिया। भरतलाल की पुत्री साधना केवट उम्र 10 वर्ष निवासी पथरी जो कक्षा 6वीं की छात्रा थी उसका शव क्षत विक्षत हालत में पुलिस ने बरामद किया था। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने यह पाया कि इस वारदात को नाबालिग के चाचा द्वारा ही अंजाम दिया गया है।

चाचा ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

जमीन विवाद को लेकर होली के दिन हुई लड़ाई के बाद नाबालिग ने चाचा अर्जुन केवट के अंदर बदले की भावना जाग उठी। अर्जुन ने मारपीट के दिन ही रात 8 बजे अपनी भतीजी से पहले गुटखा मंगाया। जिसके बाद दोबारा उसे कुरकुरे लाने के लिए दुकान भेजा। इस दौरान नाबालिग भतीजी खेत के रास्ते दुकान जा रही थी। चाचा ने उसका पीछा किया और 500 मीटर की दूरी में ले जाकर गला घोंटकर हत्या कर दी। गेहूं के खेत में उसकी लाश को साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से छिपा दिया।

पैर लेकर बस्ती में पहुंच गया स्वान तो खुला राज

नाबालिग के परिजनों द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट 9 मार्च को दर्ज कराई गई। परिजनों की मानें तो लड़की मौसी के घर जाने को कहकर गई थी किंतु वह वहां नहीं पहुंची। काफी खोजबीन करने के बाद भी उसका कहीं पता नहीं चला। इस दौरान 14 मार्च की शाम एक स्वान खेत की ओर से इंसान का पैर लेकर गांव की बस्ती में पहुंच गया। जिसको देख ग्रामीण चौंक उठे। इसकी सूचना लापता लड़की के पिता को दी गई। जिसके बाद ग्रामीण देर शाम खेत में गए जहां उन्हें गेहूं की फसल के बीच लड़की के कपड़े व कई हड्डियां नजर आईं। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची द्वारा मामले की छानबीन की गई। इस दौरान मंगलवार की रात 12 बजे तक टार्च की रोशनी से पुलिस द्वारा खेत में सर्चिंग की गई। खेत को सुरक्षित करने के लिए रात भर मौके पर एक-चार की गार्ड तैनात रही। 15 मार्च की सुबह पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, सिरमौर एसडीओपी नवीन तिवारी, नवागत निरीक्षक श्वेता मौर्य और स्थानांतरित निरीक्षक राजकुमार मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए।

खेत में मिली 20 हड्डियां

पुलिस को सर्चिंग के दौरान घटनास्थल के पास ने करीब 20 हड्डियां बरामद की हैं। बताया गया है कि मांस जानवर खा गए। सीन ऑफ क्राइम मोबाइल यूनिट के प्रभारी डॉ. आरपी शुक्ला के मुताबिक मौके से नाबालिग की फ्रॉक, स्वान द्वारा ले जाया गया पांव, रीढ़ की हड्डी, पैर की हड्डी, हाथ की हड्डी, मासूम की चप्पल समेत सिर की खोपड़ी पाई गई है। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को चाचा पर संदेह हुआ और उसे हिरासत में लेकर जब पूछताछ की गई तो उसने सारी सच्चाई बयां कर दी।

Next Story