रीवा

रीवा में फांसी के फंदे पर लटकता मिला किसान का शव, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Sanjay Patel
15 Jun 2023 10:25 AM GMT
रीवा में फांसी के फंदे पर लटकता मिला किसान का शव, मामले की जांच में जुटी पुलिस
x
Rewa News: एमपी के रीवा जिला अंतर्गत गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के अमिलकी गांव में एक किसान का शव फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया। परिजनों को जब इस बात की जानकारी हुई मौके पर चीख पुकार की स्थिति निर्मित हो गई।

एमपी के रीवा जिला अंतर्गत गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के अमिलकी गांव में एक किसान का शव फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया। परिजनों को जब इस बात की जानकारी हुई मौके पर चीख पुकार की स्थिति निर्मित हो गई। जिसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पहुंची और शव को फंदे से नीचे उतरवाया। आखिर किसान ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।

आत्महत्या के कारण अज्ञात

जानकारी के अनुसार आज सुबह अजय सिंह उर्फ पप्पू पटेल पुत्र दीनानाथ पटेल उम्र 40 वर्ष निवासी अमिलकी ने अज्ञात कारणों से आत्महत्या कर ली। सुबह वह फांसी के फंदे पर झूलता पाया गया। परिजनों को जब इस बात की जानकारी हुई तो मौके पर चीख पुकार मच गई। शोर शराबा सुनकर मौके पर ग्रामीण पहुंचे। ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। ग्रामीणों का कहना है कि मृतक गांव में खेती किसानी का कार्य देखता था। उनके पिता पुलिस विभाग में तैनात हैं जिनकी पोस्टिंग सतना जिले में है। जबकि उनका एक भाई रेलवे तो दूसरा भाई कोल इंडिया लिमिटेड में पदस्थ हैं। किसान ने आखिर यह कदम क्यों उठाया इसका कारण अभी भी अज्ञात है।

पुलिस ने शुरू की जांच

बताया गया है कि घर से महज कुछ दूरी पर ही उसका ट्यूबवेल वाला पंप हाउस है। जहां पर वह रोज की तरह पहुंचा था। यहीं पर उसने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जानकारी के बाद गोविंदगढ़ पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। गोविंदगढ़ थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने सुसाइड के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर शव को फांसी के फंदे से उतरवाया। परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई की। मृतक का शव पीएम के लिए गोविंदगढ़ अस्पताल भेज दिया गया है। परिजनों के आरोप पर पुलिस ने दूसरे कारणों की जांच प्रारंभ कर दी है। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर किसान ने मौत को गले क्यों लगाया।

Next Story