रीवा

रीवा में अस्पताल के पास सिलेंडर से भड़की आग, मची भगदड़, एक्शन में आया प्रशासन

रीवा में अस्पताल के पास सिलेंडर से भड़की आग, मची भगदड़, एक्शन में आया प्रशासन
x
Rewa News: शहर के संजय गांधी अस्पताल गेट में संचालित एक ठेला गुमटी में शनिवार को सिलेंडर से आग भड़क गई और देखते ही देखते आग की तेज लपटें निकलनी शुरू हो गईं।

रीवा। शहर के संजय गांधी अस्पताल गेट में संचालित एक ठेला गुमटी में शनिवार को सिलेंडर से आग भड़क गई और देखते ही देखते आग की तेज लपटें निकलनी शुरू हो गईं। इस हादसे को देखते हुए वहां मौजूद एक पुलिस कर्मी सहित यातायात थाना प्रभारी दिलीप तिवारी ने साहस का परिचय देते हुए आग को बुझाने में जुट गए। जिससे जल्द ही आग को कंट्रोल कर लिया गया और एक बड़ा हादसा टल गया।

बताया जाता है कि यह हादसा उस समय हुआ जब सीधी बस हादसे के घायलों को एयर लिफ्ट करने की तैयारी संजय गांधी अस्पताल में की जा रही थी। वहीं समय रहते अगर आग आग पर काबू न पा लिया जाता तो बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था।

मच गई भगदड़

ज्ञात हो कि अस्पताल की बाउन्ड्री से लगी हुई एक दर्जन चाय नाश्ता की ठेला गुमटी संचालित हो रही हैं। जिसमें गैंस सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा है। जिस समय आग लगी तो सभी ठेला व्यापारी अपनी-अपनी दुकानें छोड़कर भाग खड़े हुए। जबकि उनके दुकानों में भी गैस भरे हुए सिलेंडर रखे हुए थे।

एक्शन में आए एसपी

इस घटना की जानकारी लगते ही रीवा एसपी नवनीत भसीन एक्शन में आ गए और उन्होंने तत्काल मौके पर पहुँच कर अस्पताल गेट और बाडन्ड्री से लगी हुई सभी ठेला गुमटियों को हटाने के निर्देश दिए तो वहीं पुलिस बल की मौजूदगी में ठेला गुमटियों को हटाया गया।

ज्ञात हो कि अस्पताल जैसे संवेदनशील क्षेत्र में बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। जहां इस तरह की घटनायें कभी भी बड़े हादसों को जन्म दे सकती हैं। बता दें कि शहर की सड़क के फुटपाथ पर ऐसे ठेला गुमटी व्यापारियों का कब्जा है। जहां व्यापारियों की लापरवाही भी सामने आ रही है और इससे हादसों का अंदेशा भी बना रहता है। इसके पूर्व खुटेही मुहल्ले में भी इसी तरह से गुमटी में आग भड़क गई थी वहीं अब संजय गांधी अस्पताल के पास आग लगने की घटना सामने आई है।

Next Story