2021/04/cyber-fraud-rewa-hariyana-remedesivir-injection.jpg

रीवा में बैठे साइबर एक्सपर्ट ने हरियाणा के युवक से महामारी के दौरान की ठगी, रेमेडेसिविर इंजेक्शन का सौदा किया, ऐठ लिए इतने...

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
25 Apr 2021

रीवा. कुछ लोग महामारी के दौरान भी लोगों को ठगने से नहीं चूक रहें. रीवा में बैठे एक साइबर एक्सपर्ट (Cyber Expert) युवक ने हरियाणा के युवक से 21 हजार रूपए की ठगी की है. हरियाणा के युवक से उसने रेमेडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) उपलब्ध कराने का सौदा किया और पैसे ऐठ लिए. मामले की शिकायत पीड़ित द्वारा रीवा एसपी से की गई थी. पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. 

कोरोना महामारी के दौरान इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमेडेसिविर इंजेक्शन की कमी चल रही है. जिसके चलते हरियाणा के फरीदाबाद निवासी सुमित गोस्वामी पिता प्रभूनाथ ने सोशल मीडिया पर इंजेक्शन की उपलब्धता के लिए पोस्ट डाला था, इस पोस्ट पर रीवा के अभिषेक गौतम नामक युवक ने रेमेडेसिविर उपलब्ध कराने की बात कही. सौदा 21 हजार में तय हुआ. अभिषेक ने सुमित से ऑनलाइन खाते में पैसे मंगवा लिए और इंजेक्शन देने की बात कही गई. 

पैसे लेने के बावजूद नहीं दिया इंजेक्शन

पीड़ित ने मामले की ऑनलाइन शिकायत करते हुए रीवा एसपी को अवगत कराया कि अभिषेक द्वारा पैसे ले लिए गए परन्तु इंजेक्शन के लिए काफी समय तक इधर उधर घुमाता रहा. बाद में उसके द्वारा मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया गया. इसके बाद पीड़ित ने ऑनलाइन शिकायत की है. 

आरोपी गिरफ्तार

सुमित ने शनिवार को रीवा पुलिस से शिकायत की थी. एसपी के निर्देश पर डभौरा एसडीओपी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी डभौरा ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की है. आरोपी के खिलाफ आइपीसी की धारा 417, 42 एवं आईटी एक्ट की धारा 66 डी के तहत केस दर्ज किया गया है.

साइबर एक्सपर्ट है अभिषेक

डभौरा निवासी अभिषेक गौतम साइबर का एक्सपर्ट माना जाता है. पुलिस का मानना है कि आईटी एक्ट के तहत इसके खिलाफ पूर्व में भी मामला दर्ज हुआ था. आरोपी अभिषेक गौतम की गिरफ्तारी भी हुई थी.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER