रीवा

रीवा: फसल में लगी आग, लाखों का नुकसान

mp news
x
रीवा के सेमरिया थाना अंतर्गत डोड़ी कटाई गांव में घटित आगजनी की घटना में लाखों रूपए की फसल जल कर खाक हो गई।

Rewa News: जिले के सेमरिया थाना अंतर्गत डोड़ी कटाई गांव में घटित आगजनी की घटना में लाखों रूपए की फसल जल कर खाक हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल वाहन ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ग्रमीणों की माने तो आगजनी के कारण कई एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल आग की भेंट चढ़ गई। आगजनी के कारण स्थानीय निवासी शैलेन्द्र कछवाह और हरण कछवाह सहित आधा दर्जन की फसल को नुकसान हुआ है।

कहीं शार्ट सर्किट तो नहीं

फसल में आग किस कारण से लगी है, इसका पता नहीं चल पाया है। हालांकि सू़त्रों की मो तो आगजनी का कारण शार्ट सर्किट है। फसल के ऊपर से बिजली के तार गए हुए हैं। माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण फसल में आग लग गई होगी। इसके पहले की ग्रामीणों को घटना का पता चल पाता। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

डायल 100 की भूमिका रही अहम

आगजनी का पता चलते ही ग्रामीणों ने घटना के संबंध में डायल 100 को सूचना दी। डायल 100 में पदस्थ आरक्षक सुनील मिश्रा और कृष्ण कुमार अग्निहोत्री द्वारा आगजनी की सूचना दमकल वाहन को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल वाहन की मदद से आग पर काबू पाया गया।

आग पर पाया काबू

बताते हैं कि फसल में आगजनी का पता चलते ही समय रहते दमकल वाहन मौके पर पहुंच गया। समय रहते दमकल वाहन ने आग पर काबू पा लिया। नही ंतो आगजनी के कारण दो दर्जन से अधिक किसानों की फसल आगजनी के कारण नष्ट हो जाती।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story