रीवा

APSU के सैकड़ो विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट, विवि की गलती का खामियाजा भुगत रहे विद्यार्थी

APSU Rewa News
x
Rewa APSU News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की गलती के कारण विधि संकाय के सैकड़ो छात्रों के भविष्य पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

APSU Rewa News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की गलती के कारण विधि संकाय के सैकड़ो छात्रों के भविष्य पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। स्थिति यह है कि इस मामले में मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद ने विश्वविद्यालय को पत्र लिख कर इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है।

क्या है मामला

बताया गया है कि अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के विधि संकाय में पांच वर्षीय बीएएलएलबी का कोर्स संचालित है। विवि द्वारा विभाग की संबद्धता नवीनीकरण का कार्य वर्ष 2006-07 से नहीं कराया। एपीएसयू को बार काउंसिल ऑफ इण्डिया में विभाग की संबद्धता का नवीनीकरण कराना चाहिए था। संबद्धता नवीनीकरण न होने के कारण यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों के सामने अपने भविष्य को लेकर संकट उत्पन्न हो गया है।

कहां आ रही समस्या

बताया गया है विभाग का संबद्धता नवीनीकरण न होने के कारण विभाग से पासआउट विद्यार्थियों का पंजीयन राज्य अधिवक्ता परिषद में नहीं हो पा रहा है। जब तक विद्यार्थियों का पंजीयन नहीं हो जाता तब वह न्यायालय में प्रैक्टिस नहीं कर सकते।

क्या कहा राज्य अधिवक्ता परिषद ने

राज्य अधिवक्ता परिषद ने विवि को भेजे पत्र में कहा है कि विभाग का संबद्धता नवीनीकरण न होने के कारण विद्यार्थियों का पंजीयन नहीं हो सकता। इसलिए विवि को संबद्धता नवीनीकरण बार काउंसिल ऑफ इण्डिया से कराने के बाद मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद को सूचित करे। जिससे विद्यार्थियों का पंजीयन कराया जा सके।

विवि की लापरवाही

इस मामले में पूरी लापरवाही विवि की मानी जा रही है। एपीएसयू द्वारा वर्ष 2006-07 से विभाग का संबद्धता नवीनीकरण नहीं कराया गया। जबकि विवि को समय पर संबद्धता नवीनीकरण करा लेना चाहिए था। अब स्थिति यह है कि पंजीयन न होने से विद्यार्थी काफी परेशान है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story