रीवा

Coronavirus : अब REWA में मचा हड़कंप, मुंबई-सूरत से आए 700 लोग, भयभीत पड़ोसी बोले इनकी कराओ जांच, एक का जबलपुर भेजा सेंपल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
Coronavirus : अब REWA में मचा हड़कंप, मुंबई-सूरत से आए 700 लोग, भयभीत पड़ोसी बोले इनकी कराओ जांच, एक का जबलपुर भेजा सेंपल
x
रीवा. जिले में मुंबई, सूरत, महाराष्ट, दिल्ली समेत बाहर 695 से अधिक लोग रीवा लौटकर आए।रविवार की सुबह 7 बजे से देरशाम तक कलेक्ट्रेट

रीवा. जिले में मुंबई, सूरत, महाराष्ट, दिल्ली समेत बाहर 695 से अधिक लोग रीवा लौटकर आए।

रविवार की सुबह 7 बजे से देरशाम तक कलेक्ट्रेट, जिला अस्पताल, पुलिस कंट्रोरूम में 200 से ज्यादा सूचनाएं पहुंचीं। जिसमें दिल्ली से आए एक संदिग्ध का जांच सेंपल जलबुपर भेजा गया। सीएमओ डॉ. आएस पांडेय ने बताया कि बाहर से आने वालों की संख्या बढ़ गई है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में बाहर से आने वालों को अटेंड किया गया। एक का सेंपल जलबपुर भेजा गया है। जिला अस्पताल में दिल्ली के संदिग्ध के पहुंचने की सूचना पर कलेक्टर बसंत कुर्रे और सीएमएचओ डॉ. आरएस पांडेय पहुंच गए। जिला अस्पताल के कंट्रोलरूम में पुलिस, राजस्व सहित ग्रामीण क्षेत्र को मिलाकर २०० से अधिक सूचना दर्ज की गई हैं।

भयभीत पड़ोसी बोले, इनकी कराओ जांच कलेक्ट्रेट कंट्रोलरूम में सुबह से शाम तक २२ लोगों ने फोन कर कहा साहब मेरे पड़ोस में बाहर से लोग आए हैं। जांच करा दीजिए। डर लग रहा है। कर्मचारियों ने आने वालों का लक्षण पूछा तो सामान्य बताया। इसके बावजूद लोगों ने जांच कराए जाने की मांग उठाई है। जिसमें दो दर्जन से ज्यादा पुलिस कंट्रोलरूम सूचनाएं थी। रायपुर कर्चुलियान से पुलिस कंट्रोलरूप को सूचना मिली कि चायनीज जैसे दर्जनों की संख्या में लोग यहां पर रह रहे।तत्काल स्वास्थ्य चेकअप कराया जाए। नईगढ़ी में तीन लोग मुंबई से आए हैं जांच कराए। मुंबई, सूरत से 10 लोग आ रहे हैं, जिनमें से पांच लोग गांव पहुंच गए हैं, ५ लोग सतना में फंसे हुए हैं। सूरत से भी तीन लोग आए जिनका चेकअप किया गया है।

सूरत से आए 3 लोगों को पुलिस ने धोबिया टंकी में रोका सूरत से आए तीन लोगों को रविवार की शाम पुलिस ने धोबिया टंकी के पास रोक लिया। तीनों गुढ़ थाने के खजुआ गांव के रहने वाले थे और अपने गांव जा रहे थे। सिटी कोतवाली थाना प्रभारी ओंकार तिवारी ने चेकिंग के दौरान उनको रोक लिया और बाद में उन्हें मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। युवकों की तबीयत भी खराब थी जिस पर पुलिस को संदेह हुआ। परीक्षण के बाद वस्तुस्थिति सामने आएगी। अस्पताल में उनका परीक्षण किया जा रहा है।

शहर में लगाई चार टीमें कोरोना संक्रमित के नोडल डॉ. अक्षय श्रीवास्ताव ने बताया कि शहर में चार टीमें लगाई हैं। जबकि हर ब्लाक में दो-दो टीमें काम कर रहीं हैं। बाहर से आने वाले 50 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य चेकअप किया गया है। एसजीएमएच में चिकित्सकों ने संदिग्धों से निपटने के लिए माकड्रिल किया है। इस दौरान सीएमएओ डॉ. आरएस पांडेय, अध्यीक्षक डॉ. पीके लखटकिया, डॉ. मनोज इंदुलकर सहित दर्जनों की संख्या में चिकित्सक व नर्स सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी मौजूद रहे।

मुंबई से गांव आए युवक , आज होगा चेकअप मुंबई से आए दो युवक गांव पहुंच गए हैं। जिससे गांव वाले भयभीत हैं। हालांकि इसकी जानकारी एसडीएम को दी गई हैं। जिससे उनका त्योंथर अस्पताल में जांच की जाएगी। जानकारी के अनुसार त्योथर तहसील की तहसील के ग्राम पंचायत कुठिला मुबई से दो लोग लौटे हैं। गांव के लोगों का कहना है कि इनकी जांच कराई जानी चाहिए। जिसपर एसडीएम एमपी बरार को जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि 23 मार्च को उनकी जांच त्योंथर अस्पताल में बीएमओ डॉ. नौशाद खान की देखरेख में होगी।

प्रमाण पत्र के स्थान पर दे रहे पर्ची बताया गया कि जनता कफ्र्यू के दौरान जिला अस्पताल में ऐसे 50 से ज्यादा लोगों को पर्ची दे दी गई साथ ही उन्हें सामान्य रूप से परीक्षण किया गया। कुछ लोगों का बिना परीक्षण किए ही पर्ची हाथ में दे दी गई उन्हें हिदायत दी गई है कि वह 14 दिन तक गांव से बाहर नहीं निकलेंगे। घर में भी लोगों से 1 मीटर दूरी बनाकर रहेंगे। मुंबई और सूरत से आए खैरा सहित विभिन्न गांव के युवक को ने बताया कि वह लंबे समय से मुंबई और सूरत में फैक्ट्रियों में काम कर रहे थे। दो दिन पहले उन्हें यह कह दिया गया कि आप लोग घर जाइए आवश्यकता पडऩे पर बुलाया जाएगा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story