रीवा

Rewa में Corona की दस्तक, 2 पॉजिटिव मिले, स्वास्थ्य अमले में मचा हड़कंप

Rewa में Corona की दस्तक, 2 पॉजिटिव मिले, स्वास्थ्य अमले में मचा हड़कंप
x
जिले में एक बार फिर कोरोना (Corona) रोगी मिलने से हड़कम्प की स्थिति है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलटेन में कोरोना के 2 पॉजिटिव मरीज मिलने की जानकारी दी गई है।

रीवा (Rewa News) : जिले में एक बार फिर कोरोना (Corona) रोगी मिलने से हड़कम्प की स्थिति है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलटेन में कोरोना के 2 पॉजिटिव मरीज मिलने की जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य अमला रोगियों की पहचान हो जाने के बाद सर्तक है। वह दोनो पाजिटिव रोगियों की केश हिस्ट्री खंगालने में लगा हुआ है। स्वस्थ्य विभाग माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर स्थिति सम्हालने के प्रयास में है।

27 जून के बाद अगस्त में मिले कोरोना रोगी

देश के साथ ही रीवा जिले में अबतक कोरोना के 16433 पॉजिटिव रोगी सामने आ चुके है। वहीं 16284 स्वस्थ्य होकर अपने घर गये। जबकि 147 लोगां को कोरोना से जान भी गवांनी पड़ी। वहीं कई कोरोना के रोगी अस्पताल में संघर्ष कर रहे हैं। जिले में आखिरी कोरोना का रेगी 27 जून को मिला था। इसके बाद 9 अगस्त को दे कोरोना रेगी मिले।

कुछ दिनों तक राहत की सांस लेने के बाद एक बार फिर कोरोना स्वास्थ्य विभाग के साथ ही जिला मुख्यालय के आला अधिकारी को चिंता मे डाल दिया है। वही बार बार लोगो को कोरोना की तीसरी लहर की जानकारी दी जा रही थी लेकिन लोग बेपरवाह होकर घरों से निकल रहे थे। लोगो द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन करना बिल्कुल ही बंद कर दिया था।

त्योहारी महीना है अगस्त

अगस्त का महीना त्यौहार का महीना है। इस माह कई हिन्दू त्यौहार होते हैं। ऐसे में लोगों की आवाजाही बढेगी। खरीददारी के लिए लोग बाजार का रूख अवश्य करेंगे। ऐसे में बाजार में भीड़ बढना भी लाजमी है। त्यौहार को देखते हुए दुकानदारों ने दुकान को सजा दिया है। लेकिन अगर कोरोना बढता है तो बाजार एक बार फिर गुलजार होने से वंचित न रह जायेगा। अगर कोरोना के मामले बढे तो निश्चित है कि इस वर्ष का त्यौहार भी फीका ही रहेगा।

सतर्क रहे अन्यथा कोरोना आयेगा

कोरोना रोगी मिलने के बाद एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही कलेक्टर तथा अन्य आला अधिकारियों ने जिले के लोगां से अपील की है। कहा गया है कि कोरोना से बचने के लिए उसके उपायों को हर हाल में अपनाएं। सर्तक रहें अन्यथा कोरोना फिर जिले में आयेगा और लोगों को बीमार करेगा। इससे बचने के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story