रीवा

Rewa में दूरदराज गांव से जवा मुख्यालय लाकर लोगो का टीकाकरण करा रही है Corona Valentier सुधा

Rewa में दूरदराज गांव से जवा मुख्यालय लाकर लोगो का टीकाकरण करा रही है Corona Valentier सुधा
x
Rewa में दूरदराज गांव से जवा मुख्यालय लाकर लोगो का टीकाकरण करा रही है Corona Valentier सुधा...रीवा (Rewa News) : जन अभियान परिषद की कार्यकर्ता एवं कोरोना वालेंटियर (Corona Valentier) सुधा पांडेय, कोरोना काल मे पिछले एक वर्ष से अपने ग्राम व आस पास के लगे ग्रामो में निःस्वार्थ सेवा का संकल्प लेकर जनहितैषी कार्य कर रही हैं।

रीवा (Rewa News) : जन अभियान परिषद की कार्यकर्ता एवं कोरोना वालेंटियर (Corona Valentier) सुधा पांडेय, कोरोना काल मे पिछले एक वर्ष से अपने ग्राम व आस पास के लगे ग्रामो में निःस्वार्थ सेवा का संकल्प लेकर जनहितैषी कार्य कर रही हैं।

एमएसडब्ल्यू, एमफिल तक शिक्षित रीवा जिले के जवा विकासखण्ड अन्तर्गत भनिगवां निवासी सुधा ने कोरोना काल मे आसपास के 10 ग्रामो में मुख्यमंत्री जी के आह्वान पर जन जागरूकता की गतिविधियों का संचालन किया है। इनके द्वारा स्वयं के द्वारा निर्मित मास्क जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित किये जा रहे हैं।

हाथों की स्वच्छता के लिए सेनेटाइजर का वितरण, गरीबो को खाद्य सामग्री का वितरण, जनजागृति हेतु दीवार लेखन जैसे अनेक कार्य सुधा कर रही हैं। इस कार्य मे इनके साथ युवतियों की टीम भी कार्य कर रही है। जिसमे 10 से अधिक लड़कियाँ जुड़ी हुई है।

वर्तमान में यह दल आसपास के ग्रामो में छूटे हुए लोगो का टीकाकरण कराने का अभियान संचालित कर रहा है। सुधा द्वारा जन सहयोग से चार पहिया वाहन की व्यवस्था कर आसपास के ग्रामो से लोगो को वाहन से प्राथमिक पाठशाला जवा लाकर टीकाकरण कराया जा रहा है।

सुधा द्वारा प्रतिदिन लगभग 20 से अधिक लोगो को आसपास के गांव से लाकर टीकाकरण कराया जा रहा है। सुधा पांडेय द्वारा किये जा रहे यह सामाजिक कार्य समाज के अन्य महिलाओं व युवाओं के लिए प्रेरणादायक हंै।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story