2020/SANJAY_GANDHI_HOSPITAL_REWA.jpg

Rewa में कोरोना ने लिया विकराल रूप, Ventilator पहुंचे कोरोना संक्रमित 3 मरीज, हालत गंभीर : REWA NEWS

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
02 Apr 2021

Rewa में कोरोना ने लिया विकराल रूप, Ventilator पहुंचे कोरोना संक्रमित 3 मरीज, हालत गंभीर : REWA NEWS 

रीवा ( REWA NEWS) : कोरोना संक्रमण (Corona infection) की बेलगाम रफ़्तार निरंतर जारी है। बीते तीन दिनों में संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) में भर्ती 4 संक्रमित मरीजों की उपचार के दौरान हुई मौत की घटना से जहां स्वास्थ्य अमला भयभीत है वहीं गुरूवार को भी 20 नये संक्रमित मरीजों के मिलने से हड़कंप की स्थिति निर्मित है।

ज्ञात हो कि महज 412 संदिग्धों के सैंपल जांच किये गए जिनमें से 20 संक्रमित मरीज चिन्हित किये गए। ये आंकड़े कोरोना संक्रमण (Corona infection) की घातकता को बयां कर रहे हैं बावजूद लोग निरंतर लापरवाही बरत रहे हैं।

नियमों का लगातार उल्लंघन

एक ओर प्रशासनिक अमला सोशल डिस्टेंस और मॉस्क लगाने की अनिवार्यता पर जोर दे रहा है वहीं आम लोग नियमों का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में संक्रमण की स्पीड कम नहीं होगी, ऐसा जानकारों का कहना है। सबसे चिंताजनक बात है कि शहरी क्षेत्र सर्वाधिक संक्रमित हो रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने तिवनी पहुंचकर स्व. विवेक तिवारी बाबला को श्रृद्धांजलि दी : REWA NEWS

शहरी क्षेत्र के मरीज ज्यादा 

प्रतिदिन संक्रमित होने वाले मरीजों में ज्यादातर संक्रमित मरीज शहरी क्षेत्र के बताये जा रहे हैं। गुरूवार को भी  20 नये मरीजों में 19 मरीज शहरी क्षेत्र में मिले। इनमें से अधिकांश लोगों को होम आइसोलेशन पर रखा गया है। वहीं एक मरीज हनुमना का बताया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संजय गांधी अस्पताल के कोविड वार्ड में कुल 15 मरीज भर्ती हैं जिनमें से 3 मरीजों की हालत काफी गंभीर बताई गई है। उन्हें वेंटीलेटर (Ventilator) पर रखा गया है, डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल उनकी हालत आश्रर्यजनक बताई गई है। 15 मरीज स्वस्थ : जारी बुलेटिन के आधार पर गुरूवार को 15 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। इन मरीजों का सैंपल जांच किया गया था।

जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई, उसके आधार पर उन्हें स्वस्थ घोषित किया गया है। गुरूवार को 15 कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने के बाद जिले भर में एक्टिव केस 146 बताये गए हैं। इस तरह से अब तक स्वस्थ होने वाले मरीज 4291 तथा कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4473 है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER