रीवा

रीवा में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में 19 नए पॉजिटिव मरीज मिलें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
रीवा में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में 19 नए पॉजिटिव मरीज मिलें
x
रीवा. बुधवार का दिन जिले के लिए कोरोना विस्फोट के रूप में साबित हुआ. एक साथ 19 मरीजों के मिलने से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया. इस खबर ने

जिले में कोरोना विस्फोट / हनुमना में सर्वाधिक 12, तरहटी में 2, एसएएफ, खुटेही , मउगंज, जिला अस्पताल, डभौरा में मिले एक -एक मरीज

रीवा. बुधवार का दिन जिले के लिए कोरोना विस्फोट के रूप में साबित हुआ. एक साथ 19 मरीजों के मिलने से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया. इस खबर ने स्वास्थ्य महकमे को चिंता में डुबो दिया है.

खबर मिलते ही कमिश्रर राजेश जैन, कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी, आईजी, एसपी समेत अन्य स्वास्थ्य महकमा हनुमना पहुंचा और वहां की स्थितियों का जायजा लिया. सभी संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है. मरीजों का उपचार चिकित्सकों की देखरेख में प्रारंभ कर दिया गया है.

रीवा : 1.31 लाख रूपए हजम करने वाले भ्रष्ट एई एवं लाइनमैन निलंबित किए गए, FIR दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार जिले में बुधवार को मिले कुल 19 संक्रमित मरीजों में अकेले हनुमना में 12, मउगंज, एसएएफ, डभौरा, खुटेही में एक-एक तथा शहर के तरहटी में दो मरीज के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है. बुधवार तक मरीजों की संख्या 105 पहुंच गई है, जिसमें से 45 केस एक्टिव बताए जा रहें हैं.

12 सैंपल में 12 पॉजिटिव

मिली जानकारी के अनुसार हनुमना में विगत दिनों एक साथ 9 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी. इनकी ट्रेवल हिस्ट्री बाहर से आने की बताई गई थी. इन संक्रमितों के संपर्क में आये 12 लोगों के सेंपल विगत 12 जुलाई को जांच के लिए वायरोलॉजी लैब भेजे गये थे, जिनकी जांच रिपोर्ट बुधवार को प्राप्त हुई जिसमें सभी के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. अब प्रशासनिक अमला इनके संपर्क में आये लोगों की लिस्टिंग करने में जुट गया है.

संपर्क में आई मामी संक्रमित

मिली जानकारी के अनुसार विगत दिनों हनुमना अस्पताल में पदस्थ एक नर्स का बेटा कोरोना संक्रमित हुआ था. उसके संपर्क में आने से उसकी मां, बहन और एक अन्य नर्स संक्रमित तो हो ही गई थी वहीं उसके सपंर्क में आई उसकी मामी भी संक्रमित बताई गई है. संक्रमित महिला मउगंज के बरहटा की बताई गई है.

Social Media में 16 से 31 जुलाई तक एमपी में लॉकडाउन की अफवाह, सीएम ने बताया निराधार

एसएएफ का एक और जवान संक्रमित

कुछ ही दिनो पूर्व जबलपुर से आये एसएएफ के एक जवान के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इस तरह से जिले में एसएएफ के दो जवान संक्रमित हुए. तरहटी, खुटेही, डभौरा में मिले मरीज स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक शहर के तरहटी में दो लेागों के संक्रमित होने की जानकारी प्राप्त हुई है जिसमें एक महिला और एक पुरूष के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. वहीं खुटेही निवासी 61 वर्षीय वृद्ध का संक्रमित होना बताया गया है तथा डभौरा में भी एक संक्रमित मरीज की पुष्टि की गई है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story