रीवा

Corona Booster Dose: बूस्टर डोज को लेकर आई बड़ी खबर, फ्री में लगेगी Covid वैक्सीन, सरकार के आदेश पर अस्पतालों में व्यवस्था शुरू

Corona Booster Dose: बूस्टर डोज को लेकर आई बड़ी खबर, फ्री में लगेगी Covid वैक्सीन, सरकार के आदेश पर अस्पतालों में व्यवस्था शुरू
x
Corona Booster Dose: रीवा के सभी अस्पतालों में कोविड वैक्सीन की लगेगी बूस्टर डोज.

MP Rewa News: कोरोना को जड़-मूल से सामाप्त करने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और अब 18 से 59 वर्ष की आयु वालों को भी फ्री में कोविड की बूस्टर डोज (Covid Booster Dose) लगाए जानें का फैसला लिया गया हैं। गुरूवार की देर शाम वैक्सीन फ्री में लगाए जाने का आदेश आने के बाद जिले के सभी अस्पतालों में बूस्टर डोज के फ्री वैक्सीनेंशन (Free Vaccination) को लेकर व्यवस्था शुरू कर दी गई है।

30 सितंबर तक लगेगी वैक्सीन

दरअसल देश भर में आजादी की 75वीं वर्षगांठ का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है। जिसके तहत सरकार ने निर्णय लिया है कि कोविड का बूस्टर डोज अस्पतालों में फ्री में लगाई जाएगी। ज्ञात हो कि अभी तक 18 से 59 वर्ष के लोगो को कोविड का बूस्टर डोज लगवाने के लिए 250 रूपये लग रहे थे। सरकार के इस निर्णय से लोगो को अब बिना पैसे दिए है सरकारी अस्पतालों एवं टीकाकरण केन्द्रों में बूस्टर डोज लग सकेगी।

18 लाख का लक्ष्य

रीवा जिले में 30 सितंबर तक 18 लाख लोगों को फ्री में बूस्टर डोज लगाए जाने का लक्ष्य लिया गया है। जिससे रीवा जिले के ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकें और कोरोना को लेकर लोग भय मुक्त होकर जीवन यापन कर सकें। वैक्सीन लगाने के लिए मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, जिले के सभी स्वस्थ केन्द्र एवं संजीवनी अस्पताल में व्यवस्था बनाई जा रही है।

वर्जन

गुरूवार की देर रात सरकार का आदेश प्राप्त होने के बाद 18 से 59 वर्ष के लोगों को भी जिले के सभी अस्पतालों में कोविड का बूस्टर डोज फ्री में लगाया जा रहा है। इसके लिए सभी व्यवस्था बना ली गई है। लोग केन्द्र में पहुँच कर वैक्सीन लगवा सकते है।

डॉक्टर बसंत अग्निहोत्री, जिला टीकाकरण अधिकारी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story