रीवा

कोरोना : 9 विदेशियों सहित अब तक 322 की स्क्रीनिंग : REWA NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
कोरोना : 9 विदेशियों सहित अब तक 322 की स्क्रीनिंग : REWA NEWS
x
REWA : कोराना को लेकर चल अभियान में रीवा जिले में भी सतर्कता बरती जा रही है। अब तक रीवा जिले में 322 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है जिनमें

REWA : कोराना को लेकर चल अभियान में रीवा जिले में भी सतर्कता बरती जा रही है। अब तक रीवा जिले में 322 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है जिनमें 9 विदेशी हैं। डॉ अक्षय श्रीवास्तव, नोडल अधिकारी संक्रामक बीमारियां जिला के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जिले के स्वास्थ्य महकमा द्वारा अभी तक कुल 322 लोगों की स्क्रीनिंग गठित डॉटरों की टीम द्वारा की गई है जिनमें से 9 विदेशी नागरिक और 23 रीवा जिले के निवासी हैं। Corona: 322 screenings including 9 foreigners so far: REWA NEWS

इनमें से 4 विदेशी नागरिकों को आजर्वेशन में होम आइसोलेशन में रखा गया था। यहां इसके पहले एक संदिग्ध की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बाहर से आने वाले हर व्यति की स्क्रीङ्क्षनग की जा रही है, जिनमें से 9 बिदेशी सहित कुल 322 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश आज कुशाभाऊ ठाकरे एवं संजय गंाधी अस्पताल में संचालित आइसोलेशन वार्डो की स्थितियों का जायजा संभागीय कमिश्रर डॉ अशोक कुमार भार्गव पहुंचे। वहां पर हाथ धोने के लिए सेनेटाइजर, नाक और मुंह को ढकने के लिए मास्क, तापमान मापने के लिए नो टच थर्मामीटर, पल्स ऑसीमीटर आदि उपकरण एवं सामग्री रखी हुई पाई गई। जबकि संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय में बनाये गये महिला एवं पुरूष आइसोलेशन वार्डों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। आपने स्वास्थ्य मंत्रालय एवं मध्यप्रदेश शासन की एडवाइजरी का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराये जाने एवं ंजागरूकता बनाये रखने की बात कही।

सफाई का विशेष ध्यान रखें रमेश ङ्क्षसह, स्टेशन प्रबंधक रीवा ने बताया कि स्थानीय रेलवे स्टेशन में अब प्लेटफार्म टिकट 10 रुपये के बजाय 50 रुपये में मिलेगा।

प्लेटफार्म में लोगों की भीड़ न जमा हो, इस नजरिये से रेल प्रशासन ने प्लेटफार्म टिकट दर में इजाफा किया है। पश्चिम मध्य रेलवे अंतर्गत रीवा रेलवे स्टेशन के अलावा नजदीकी सतना, कैमा, कटनी, मुड़वारा, मैहर स्टेशन में भी प्लेटफार्म टिकट की बढ़ी दर बुधवार से लागू होगी। निरस्त टिकट में हुआ इजाफा इधर, यात्री भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रस्तावित यात्राएं टाल रहें हैं। पिछले एक हते में निरस्त टिकट की संया में बढ़ गई है। बताते हैं कि सामान्य दिनों में रीवा रेलवे स्टेशन से 25 हजार तक की टिकट निरस्त हुए। जबकि इन दिनों 1 लाख रुपये से अधिक मूल्य के टिकट रद्द हो रहे हैं। यात्रा रद्द करने वाले सर्वाधिक यात्री राजकोट ट्रेन, आनंद विहार टे्रन, बड़ोदरा टे्रन के बताये जा रहे हैं। इस लिहाज से स्टेशन परिसर में भी अन्य दिनों की अपेक्षा यात्रियों की भीड़ कम नजर आई।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story