रीवा

रीवा: अस्पताल में हंगामा प्रदर्शन कर नर्स से किया विवाद, सफाई कर्मचारी को भी पीटा

Satna Madhya Pradesh
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में मऊगंज (Mauganj) सिविल अस्पताल में हंगामा प्रदर्शन कर नर्स से किया विवाद।

Rewa News: अस्पताल में कई बार मरीज को सही ईलाज न मिलने पर परिजन अपना आपा खो बैठते हैं। इस दौरान परिजन हंगामा प्रदर्शन कर मारपीट पर उतर आते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार की रात सिविल अस्पताल मऊगंज में देखने को मिला। जहां हार्ट की बीमारी से परेशान मरीज को जब अस्पताल में चिकित्सक नहीं मिले तो परिजन भड़क उठे। इस दौरान मरीज के परिजननों ने अस्पताल में पदस्थ स्टाफ नर्स के साथ न सिर्फ गाली-गलौज की बल्कि वहां मौजूद सफाईकर्मी की पिटाई भी कर दी। इस बात की शिकायत मऊगंज थाने में कर दी गई है। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि बीते दिवस मऊगंज क्षेत्र में बारात आई थी। जहां एक बाराती को अचानक हार्ट की समस्या आ गई। साथ रहे लोगों को जैसे ही घटना का पता चला वह मरीज को लेकर सिविल अस्पताल मऊगंज लेकर गए। मरीज के पहुंचते ही वहां मौजूद स्टॉफ नर्स ने प्राथमिक उपचार शुरू किया। लेकिन चिकित्सक के न होने के कारण परिजन परेशान हो गए। इस दौरान उपस्थित परिजनों ने यहां हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिस ने शांत कराया मामला

बताया गया है कि अस्पताल के स्टॉफ द्वारा मामले को बढ़ता देख घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किलम मामले को शांत कराया। इस दौरान परिजन मरीज के ईलाज की बात करते रहे। लेकिन चिकित्सक के न होने के कारण मरीज का समुचित ईलाज शुरू नहीं हो पाया। अंत में मरीज को संजय गांधी अस्पताल रीवा के लिए रेफर कर दिया गया है।

बनते रहते हैं हालात

सू़त्रों की माने तो जिले के सबसे बड़े चिकित्सालय में संजय गांधी अस्पताल में भी मरीजों व परिजनों के साथ ही चिकित्सकां और नर्सों के साथ विवाद की स्थिति निर्मित होती रहती है। ऐसे हालात तभी बनते हैं जब परिजनों द्वारा चिकित्सकों पर मरीज का सही ईलाज करने के बारे में कहा जाता है या फिर अस्पताल में चिकित्सक ही नहीं होते तब।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story