रीवा

रीवा में लाडली बहना योजना के लिए कंट्रोल रूम हुआ शुरू, रविकांत पाण्डेय को बनाया गया नोडल अधिकारी

Eid ul Fitr Rewa MP News
x
Rewa MP News: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 5 मार्च से शुरू की गयी है। इस योजना के तहत 23 से 60 वर्ष की विवाहित, परित्यकता एवं तलाकशुदा पात्र महिलाओं को जून माह से एक हजार रूपये की राशि उनके बैंक खाते में दी जायेगी।

योजना की पात्र महिलाओं के आवेदन पत्र 25 मार्च से ऑनलाइन भरे जा रहे हैं इसके लिए शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड तथा सभी ग्राम पंचायतों में शिविर लगाये जा रहे हैं। शिविरों की निगरानी के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है।

कंट्रोल रूम का नोडल अधिकारी जिला प्रबंधक लोक सेवा रविकांत पाण्डेय को बनाया गया है। विभिन्न विकासखण्डों तथा नगर परिषदों से प्राप्त सूचनाओं के समन्वय एवं प्रतिवेदन के लिए भास्कर पाण्डेय पर्यवेक्षक को प्रभारी बनाया गया है। यह कंट्रोल रूम कलेक्ट्रेट कार्यालय में स्थापित किया गया है।

इस संबंध में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे ने बताया कि कंट्रोल रूम में हनुमना के लिए कंप्यूटर आपरेटर अंशुमान शुक्ला, मऊगंज के लिए अमित मिश्रा, रायपुर कर्चुलियान के लिए रिंकी मिश्रा तथा रीवा विकासखण्ड के लिए कप्यूटर आपरेटर शिवेन्द्र सिंह को तैनात किया गया है। नगर निगम रीवा, नगर परिषद गोविंदगढ़, गुढ़, मऊगंज के लिए कम्प्यूटर आपरेटर अर्चना मिश्रा तथा विकासखण्ड नईगढ़ी के लिए विकासखण्ड समन्वयक प्रियंका पाण्डेय को तैनात किया गया है।

नगर परिषद हनुमना, नईगढ़ी, सिरमौर, सेमरिया तथा बैकुण्ठपुर के लिए विकासखण्ड समन्वयक प्रवीण मिश्रा एवं विकासखण्ड सिरमौर के लिए विकासखण्ड समन्वयक ज्योति पाण्डेय को तैनात किया गया है। इसी तरह विकासखण्ड जवा के लिए कम्प्यूटर आपरेटर प्रांजना पाण्डेय, विकासखण्ड त्योंथर के लिए सचिन मिश्रा तथा नगर परिषद डभौरा, त्योंथर, चाकघाट एवं मनगवां के लिए कम्प्यूटर आपरेटर राजेश कोष्टी को तैनात किया गया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story