रीवा

रीवा में कांग्रेस ने 17 नेता निष्कासित किए, आप के प्रमोद शर्मा भी निलंबित

रीवा में कांग्रेस ने 17 नेता निष्कासित किए, आप के प्रमोद शर्मा भी निलंबित
x
विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधि अपनाने के चलते रीवा के त्योंथर विधानसभा के 17 कांग्रेस नेताओं को पार्टी ने छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है।

रीवा। विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधि अपनाने के चलते 17 कांग्रेस नेताओं को पार्टी ने छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। ये सभी त्योंथर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध काम कर रहे थे। प्रदेश कार्यालय से जारी आदेश के तहत जिन नेताओं को हटाया गया है उसमें अधिकांश ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है, कुछ ऐसे भी हैं जो पार्टी का झंडा लेकर अंतिम तक घूमते रहे हैं।

जिन पर कार्रवाई हुई है उसमें प्रमुख रूप से कौशलेश द्विवेदी, गंगा प्रसाद द्विवेदी, अशोक पांडेय, संदीप त्रिपाठी, पियूष तिवारी, उद्धव तिवारी, रावेन्द्र तिवारी, जगतनारायण तिवारी, हिमांशुधर सिंह, ब्रह्मनारायण शर्मा, तुलाराम पाठक, स्वाति सिंह, पवन यादव, अरुण मिश्रा, सावेन्द्र शर्मा, शत्रुधन मिश्रा, गोपालशंकर तिवारी आदि शामिल हैं।

इन पर कार्रवाई एआईसीसी पर्यवेक्षक और पार्टी प्रत्याशी द्वारा की गई शिकायत के बाद की गई है। त्योंथर सीट से दावेदारी कर रहे कांग्रेस नेता सिद्धार्थ तिवारी ने आचार संहिता लगने से कुछ दिन पहले ही पार्टी से बगावत कर दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। जिन नेताओं पर कार्रवाई हुई है वे सिद्धार्थ के करीबी रहे हैं। सिद्धार्थ भाजपा से प्रत्याशी बनाए गए तो उनके समर्थक भी भाजपा में चले गए। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई नेताओं को भाजपा में शामिल कराया था। कांग्रेस पार्टी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करने में देरी की है।

आप के प्रमोद शर्मा भी निलंबित

आम आदमी पार्टी ने भी अनुशासनात्मक कार्रवाई कई नेताओं पर की है। जिसमें रीवा के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रमोद शर्मा को भी निलंबित किया गया है। शर्मा पर आरोप है कि सेमरिया क्षेत्र में वह कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करते नजर आए थे। इसके अलावा टिकट वितरण में भी उनके नाम से कुछ आडियो वायरल हुए थे, तभी से उन पर पार्टी निगरानी कर रही थी।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story