रीवा

रीवा-इंदौर वंदे भारत ट्रेन को लेकर कयासों पर विराम, स्थगित हुआ ट्रेन का संचालन; रीवा में पीएम मोदी का कार्यक्रम तय

PM Narendra Modi Rewa Visit
x

PM Narendra Modi Rewa Visit

Rewa Indore Vande Bharat Express Train News: रीवा-इंदौर के बीच वंदे भारत ट्रेन चलने के कयासों पर विराम लग गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रीवा दौरे के कार्यक्रम में इसका जिक्र नहीं है.

Rewa Indore Vande Bharat Express Train News: पश्चिम मध्य रेल्वे (WCR) मंडल की पहली और एमपी की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सञ्चालन के कयासों में विराम लग गया है. कयास लगाए जा रहें थे कि यह ट्रेन रीवा से इंदौर के बीच चलेगी और पीएम नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को रीवा दौरे के दौरान रीवा रेल्वे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दे सकते हैं. इसके लिए पमरे जबलपुर में हलचल भी तेज हो गई थी. लेकिन पीएम मोदी के रीवा दौरे के कार्यक्रम में इसका जिक्र नहीं है. जिससे यह साफ़ हो जाता है कि रीवा-इंदौर वंदे भारत ट्रेन का संचालन फिलहाल स्थगित हो गया है.

जबलपुर मंडल के रीवा रेल्वे स्टेशन में जिस तरह तेजी से काम चल रहा है और जबलपुर के रेल अधिकारियों का बार-बार निरीक्षण हो रहा है. इससे यह प्रतीत होता है कि तैयारी वंदे भारत ट्रेन के संचालन को लेकर ही हो रही है. लेकिन यह सिर्फ कयास था. अब माना जा रहा है की पीएम रीवा दौरे में इस ट्रेन की घोषणा कर सकते हैं.

डीआरएम की टीम निरीक्षण के लिए रीवा रेल्वे स्टेशन पहुंची

24 अप्रैल को प्रधानमंत्री के आगमन और रीवा से इंदौर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की सभी तैयारियों की जांच करने के लिए DRM (WCR) की टीम रीवा पहुंची हुई है. डीआरएम विवेक शील ने रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर चिकित्सा सहायता की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली, साथ ही रेल्वे स्टेशन के पास खाली पड़ी जमीन पर अतिरिक्त सड़क बनाने का निर्देश दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रीवा दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के दिन रीवा दौरे पर होंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री कई विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी रीवा से ही वर्चुअल रूप से इंदौर रेलवे स्टेशन के नवनिर्माण की आधारशिला रखेंगे.

बताया जा रहा है की इंदौर रेलवे स्टेशन का निर्माण एक हजार करोड़ रुपए की लागत से पूरा हो चुका है. इसमें शास्त्री ब्रिज के निर्माण का भी प्रस्ताव है. हांलाकि शास्त्री ब्रिज के लिए अभी टेंडर प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है. जल्द ही रेलवे बोर्ड द्वारा प्रस्ताव को अनुमति देने के बाद टेंडर प्रक्रिया अगले माह शुरू हो जाएगी.

Next Story