रीवा

रीवा: कमिश्नर तथा SDOP ने मोहनिया टनल लोकार्पण की तैयारियों का लिया जायजा

Rewa Sidhi Mohaniya Tunnel News
x
Rewa Sidhi Mohaniya Tunnel News: मध्य प्रदेश के रीवा-सीधी मार्ग में मोहनिया घाटी (Mohaniya Tunnel) में 2.82 किलोमीटर लम्बाई की टनल का निर्माण NHAI द्वारा किया गया है।

Rewa Sidhi Mohaniya Tunnel News: मध्य प्रदेश के रीवा-सीधी मार्ग में मोहनिया घाटी (Mohaniya Tunnel) में 2.82 किलोमीटर लम्बाई की टनल का निर्माण NHAI द्वारा किया गया है। बता दें की मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सबसे चौड़ी 6 लेन की इस टनल का 10 दिसम्बर को लोकार्पण किया जाएगा। केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) इस टनल का समारोह पूर्वक लोकार्पण करेंगे।

मंगलवार को रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी (Anil Suchari) तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक केपी व्यंकटेश्वर राव ने समारोह स्थल का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। कमिश्नर ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मोहनिया टनल का लोकार्पण रीवा एवं सीधी जिले ही नहीं पूरे विन्ध्य के लिए गौरव का क्षण है।

लोकार्पण समारोह में बड़ी संख्या में आमजनों का आगमन संभावित है। इसे ध्यान में रखते हुए आमजनों के बैठने, पेयजल, साफ-सफाई आदि की समुचित व्यवस्था करें। वाहनों की पॉर्किंग एवं यातायात प्रबंधन पर भी विशेष ध्यान दें। कार्यक्रम को गरिमामय ढंग से संचालित एवं संपन्न कराने के लिए पंडाल, साउंड सिस्टम, प्रकाश व्यवस्था आदि की समुचित तैयारी कर लें। मंच में केवल अनुमति प्राप्त व्यक्तियों को ही प्रवेश दें। हेलीपैड पर भी सुरक्षा के समुचित प्रबंध करें।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने समारोह स्थल में सुरक्षा व्यवस्थााओं तथा यातायात प्रबंधन के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। कमिश्नर ने सीधी में मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियों का भी जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

इस अवसर पर कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी मिथिलेश शुक्ला, कलेक्टर सीधी साकेत मालवीय, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story