रीवा

कलेक्टर ने रीवा एयरपोर्ट में चल रहे निर्माण कार्यों का लिया जायजा, जरूरी दिशा निर्देश दिए

Rewa Airport Latest News
x

Rewa Airport Latest News

एयरपोर्ट से मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण शीघ्र शुरू करें - रीवा कलेक्टर

रीवा कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने रीवा एयरपोर्ट (Rewa Airport) के विभिन्न निर्माण कार्यों का जायजा लिया। कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि एयरपोर्ट से मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण शीघ्र शुरू कराएं।

कलेक्टर ने कहा, एसडीएम हुजूर आज ही जमीन का सीमांकन करके निर्माण एजेंसी को जमीन उपलब्ध करा दें। सड़क निर्माण के संबंध में यदि कोई किसान आपत्ति दर्ज कराता है तो उसका समुचित समाधान किया जाएगा। किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए समस्त कार्यवाही सुनिश्चित करें। मुख्य मार्ग से एयरपोर्ट को जोड़ने वाली सड़क का कुछ भाग सतना जिले में है। इसके भी भू अर्जन की कार्यवाही पूरी हो गई है। सतना के अधिकारियों से समन्वय बनाकर सड़क का निर्माण तत्काल शुरू कराएं।

रीवा कलेक्टर ने कहा, किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए समस्त कार्यवाही सुनिश्चित करें।

डीएम ने कहा कि सड़क निर्माण में जिन किसानों की फसलों को नुकसान हो रहा है उसका उप संचालक कृषि मूल्यांकन करके आज ही रिपोर्ट प्रस्तुत कर दें जिससे किसानों को समुचित राशि प्रदान की जा सके। कलेक्टर ने कहा कि अधीक्षण यंत्री विद्युत मण्डल एयरपोर्ट में पुरानी बिजली की लाइन को हटाकर अधिक क्षमता वाली लाइन बिछाने का कार्य तत्काल शुरू करें। एयरपोर्ट को 10 फरवरी तक बिजली का कनेक्शन प्रदान करें।

कलेक्टर ने रीवा एयरपोर्ट में पुरानी बिजली की लाइन को हटाकर अधिक क्षमता वाली लाइन बिछाने का कार्य तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल, टर्मिनल भवन तथा रनवे के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देश दिए। निरीक्षण के समय एसडीएम हुजूर वैशाली जैन अधीक्षण यंत्री विद्युत मण्डल, तहसीलदार शिवशंकर शुक्ला, नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला, उप संचालक कृषि यूपी बागरी तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Next Story