रीवा

पूरे दलबल के साथ केन्द्रीय जेल रीवा पहुंचे Collector-SP

19 prisoners will be released on Republic Day for hope of free life
x
रीवा केन्द्रीय जेल (Rewa Central Jail) का कलेक्टर-एसपी ने किया औचक निरिक्षण।

रीवा (Rewa) पूरे दलबल के साथ केन्द्रीय जेल का औचक निरिक्षण करने रविवार को कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी (Dr. Ilaiyaraja T) एवं पुलिस कप्तान नवनीत भसीन (Navneet Bhasin) पहुच गए।इस दौरान उन्होने जेल के चप्पे-चप्पे का भ्रमण करके जहां जेल की सुरक्षा व्यावस्था को देखा वही जेल प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए है। जिससे जेल में किसी भी तरह की अप्रीय घटना न हो सकें।

संदिग्ध सामान देख रह गए दंग

जानकारी के तहत जेल में निरिक्षण के दौरान अधिकारियों को नशीले सामान सहित अन्य संदिग्ध सामान हाथ लग गया। बताया जा रहा है कि जेल की दीवार पार से अक्सर ऐसे मादक प्रदार्थो के सामानों की पुड़िया बनाकर फेंक दी जाती है। तो वही जेल में बंदियों के पास चिट्ठी-पत्री सहित मोबाईल नम्बर आदि भी मिले है।

व्यावस्था बढ़ाने के निर्देश

अधिकारियों ने निर्देश दिए है कि जेल के ऐसे स्थानों में सीसीटीव्ही कैमरे लगवाएं तथा सुरक्षा कर्मी लगाने के भी निर्देश दिए गये है। जिससे किसी भी तरह की संदिग्ध गति विधि पर नजर रखी जा सकें। वही जेल के अस्पताल की व्यावस्था को और अच्छा बनाने सहित जेल के बंदियों के रहन-सहन को लेकर अधिकारियों ने चर्चा की है।

जेल में लगातार हो रही घटनाएं

ज्ञात हो कि लगातार जेल परिसर में घटनाएं हो रही हैं। दो दिन पूर्व जेल अधीक्षक के आवास में तोड़फोड़ किए जाने एवं हंगामा करने की घटना सामने आई थी तो वही जेल में बंदियों के बीच ब्लेड से हमला किया गया था। यही वजह है कि रीवा प्रशासन के अधिकारी जेल का औचक निरिक्षण करके वस्तु स्थित से अवगत हुए है। जेल में हुए निरिक्षण की जानकारी देते हुए एडिशन एसपी शिवकुमार वर्मा ने बताया कि जेल का समय-समय पर निरिक्षण इस तरह से किया जाएगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story