रीवा

कलेक्टर मऊगंज अजय कुमार श्रीवास्तव ने किया ऐसा काम की हर जगह हो रही वाहवाही....

कलेक्टर मऊगंज अजय कुमार श्रीवास्तव ने किया ऐसा काम की हर जगह हो रही वाहवाही....
x
लोकसभा निर्वाचन 2024 में रीवा लोकसभा क्षेत्र में दिव्यांग और 85 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग मतदाताओं से घर-घर जाकर डाकमत पत्र से मतदान कराया जा रहा है।

लोकसभा निर्वाचन 2024 में रीवा लोकसभा क्षेत्र में दिव्यांग और 85 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग मतदाताओं से घर-घर जाकर डाकमत पत्र से मतदान कराया जा रहा है। जिले भर में 67 दल निर्धारित रूटों पर भ्रमण करके 18 अप्रैल और 19 अप्रैल को मतदान करा रहे हैं। विधानसभा क्षेत्र मऊगंज में कलेक्टर मऊगंज अजय कुमार श्रीवास्तव ने बुजुर्ग मतदाता प्रेमवती बाई के घर जाकर उनसे मतदान कराया। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार 87 वर्षीय प्रेमवती बाई को डाकमत पत्र के माध्यम से घर से ही वोट डालने की सुविधा दी गयी है। बुजुर्ग महिला मतदाता ने पूरे उत्साह के साथ मतदान किया। इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग आफीसर तथा एसडीएम राजेश मेहता भी उपस्थित रहे।

---------------------------

सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण 21 अप्रैल को

रीवा 18 अप्रैल 2024. लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण 21 अप्रैल को कलेक्ट्रेट के मोहनसभागार में आयोजित किया गया है। प्रशिक्षण प्रभारी डॉ. सौरभ सोनवणे ने बताया कि प्रशिक्षण दो पालियों में प्रात: 10 बजे से प्रात: 11.30 बजे तक तथा द्वितीय पाली में दोपहर 12 बजे से अपरान्ह 1.30 बजे तक आयोजित किया जायेगा।

---------------------------------

मार्क कॉपी तैयार करने के संबंध प्रशिक्षण आज

रीवा 18 अप्रैल 2024. लोकसभा निर्वाचन 2024 में विधानसभावार मार्क कापी तैयार किये जाने का प्रशिक्षण 19 अप्रैल को विधानसभावार आयोजित किया गया है। प्रशिक्षण प्रभारी डॉ. सौरभ सोनवणे ने सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि अपने विधानसभा में प्रशिक्षण स्थल का चयन कर मार्क कापी तैयार किये जाने का प्रशिक्षण आयोजित करायें।

--------------------------

मतदान के सदस्यों का विशेष प्रशिक्षण 20 अप्रैल को

रीवा 18 अप्रैल 2024. लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए मतदान दलों के पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी क्रमांक एक, दो एवं तीन का विशेष प्रशिक्षण 20 अप्रैल को टीआरएस कालेज में आयोजित किया गया है। प्रशिक्षण प्रभारी डॉ. सौरभ सोनवणे ने बताया कि प्रशिक्षण दो पालियों में आयोजित होगा। प्रथम पाली प्रात: 9 बजे से दोपहर एक बजे तक तथा द्वितीय पाली में अपरान्ह 2 बजे से शाम 6 बजे तक विशेष प्रशिक्षण दिया जायेगा।

Next Story