रीवा

रीवा में लाड़ली बहना योजना को लेकर कलेक्टर मनोज पुष्प ने दिए सख्त निर्देश, लाखो बहनो को यह सुविधा मिलेगी फ्री में

Rewa Collector Manoj Pushp News
x
Rewa Ladli Behana Yojana News: प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च को लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) का शुभारंभ किया है। बता दें की मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित लाड़ली बहाना योजना के आवेदन पत्र 25 मार्च से भरे जाएंगे।

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च को लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) का शुभारंभ किया है। बता दें की मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित लाड़ली बहाना योजना के आवेदन पत्र 25 मार्च से भरे जाएंगे।

पात्रता की बात करें तो इस योजना में 23 से 60 आयु वर्ग की विवाहित, तलाकशुदा एवं परित्यक्ता महिलाओं को हर महीने उनके एकल बैंक खाते में एक हजार रुपए की राशि दी जाएगी। योजना का आवेदन पत्र भरने के लिए पात्र महिला के पास समग्र आईडी तथा आधार संख्या से जुड़े सिंगल बैंक खाता होना आवश्यक है।

Free में होगी KYC

जिले भर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पात्र महिलाओं के केवाईसी अपडेट करने की कार्यवाही की जा रही है। कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा है कि कॉमन सर्विस सेंटर में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की केवाईसी नि:शुल्क होगी।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की इसके लिए निर्धारित राशि का भुगतान मध्य प्रदेश शासन द्वारा किया जाएगा। सभी कॉमन सर्विस सेंटर संचालक अपने सेंटर के बाहर इस आशय का बोर्ड तत्काल लगाएं कि कॉमन सर्विस सेंटर में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की केवाईसी अपडेशन (Mukhya Mantri Ladli Behana Yojana KYC) का कार्य नि:शुल्क किया जा रहा है।

कलेक्टर ने कहा कि जो महिलाएं कॉमन सर्विस सेंटर में लाड़ली बहना योजना की केवाईसी के लिए जा रही हैं वे किसी तरह का भुगतान न करें। यदि कॉमन सर्विस सेंटर संचालक केवाईसी अपडेट करने के लिए राशि की माँग करता है तो निकटवर्ती एसडीएम कार्यालय अथवा कलेक्टर कार्यालय को इसकी सूचना दें। संबंधित के विरूद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story