रीवा

रीवा में ठंड के तेवर होंगे अब तेज, पारे में आएगी गिरावट, कोल्ड-डे की संभावना

These states of country will suffer fiercely for two days cold wave will be accompanied by fog
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) मौसम में अब और ठंड तेज होने की संभावना जताई जा रही है

Rewa Weather News (रीवा का मौसम) : जिस तरह से पारा लगातार गिर रहा है उससे रीवा में ठंड के तेवर न सिर्फ तेज होगे बल्कि आगामी 4 दिनों में कोल्ड-डे (Cold Day) की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विशेषज्ञों की माने तो बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी की वजह से मौसम में बदलाव बना है। ऐसे में माना जा रहा है कि तीन से चार दिन तक ठंड से हल्की राहत रहेगी। इसके बाद कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। जिससे 19 दिसंबर के बाद से कोल्ड-डे का असर दिखाई दे सकता है।

तापमान में बना हुआ है उतार-चढ़ाव

दरअसल तापमान में अभी उतार-चढ़ाव बना हुआ है। अभी तक सबसे कंम तापमान 7 डिग्री 12 दिसंबर की रात रिकार्ड किया गया है। हांलाकि इसके बाद तापमान में उछाल आया है और इन दिनों रीवा (Rewa) का न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

19 से कोल्ड डे (Cold Day)

मौसम विज्ञानिकों की माने तो आगामी 19 दिसंबर तक कोल्ड-डे की संभावना बनेगी। जिसमें रात का न्यूनतम पारा 5 डिग्री या इससे नीचे पहुंचेगा, तो वही दिन के तापमान में भी गिरावट आऐगी। जिससे लोगो को गलन भरी हाड़ कपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है।

ज्यादा अलाव की जरूरत

जिस तरह से ठंड़ पड़ने वाली है उसे देखते हुए ज्यादा अलाव की जरूरत पड़ेगी। जिससे खुले आसमान के नीचे रहने वाले लोगो को अलाव का सहारा मिल सके। जानकारी के तहत अभी शहर के कोठी कंपाउंड स्थित साईं मंदिर, कोठी शिव मंदिर, अटल रैन बसेरा, संजय गांधी हॉस्पिटल परिसर, बिछिया जिला अस्पताल, पुराना बस स्टैंड गेट के बगल में अलाव की व्यवस्था की गई है, जबकि नए बस स्टैण्ड, रेल्वे स्टेशन, अस्पताल चौराहा, धोबिया टंकी सहित शहर के कई स्थान है जहां अलाव की जरूरत है। ऐसे स्थानों में लोगो की मौजूदगी दिन-रात बनी रहती है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story