रीवा

रीवा की सीमा में कदम रखते ही सीएम मोहन यादव ने कमिश्नर को, और वापस जाते ही एसडीएम को हटाया

rewa transfer news
x

rewa transfer news 

नए मुख्यमंत्री मोहन यादव की प्रशासनिक सर्जरी अफसरों के बीच चर्चा का विषय बन गया है.

रीवा (Rewa News): मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव इन दिनों अधिकारियों के ताबड़तोड़ तबादले कर रहे है. कोई भी अधिकारी या कर्मचारी थोड़ी सी लापरवाही कर रहे है तो उन्हें एक जगह से हटाकर दूसरी जगह ले जाने में ज्यादा समय नहीं लग रहा है.

नए मुख्यमंत्री मोहन यादव की प्रशासनिक सर्जरी अफसरों के बीच चर्चा का विषय बन गया है. कारण 9 माह पहले तत्कालीन शिवराज सरकार ने भी उन्हें भोपाल कलेक्टर बनाया था, लेकिन 24 घंटे में उनका तबादला आदेश बदल दिया था।

इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा टी को हटाया

चर्चा है कि मंत्रालय से यह आदेश जारी होने के पहले संबंधित जिले के जनप्रतिनिधियों से सलाह- मशविरा भी किया गया। इस दौरान इंदौर जिले के हिंदूवादी संगठनों ने हनुमान मंदिर की प्रभातफेरी में एक युवक पर चाकू से हमला कर उसकी हत्या किए जाने की घटना को लेकर नाराजगी जताई थी। कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से चर्चा के बाद सजा के तौर पर इंदौर कलेक्टर टी इलैयाराजा आदेश जारी किए गए। बता दें कि आईएएस आशीष सिंह पूर्व में नगर निगम इंदौर के आयुक्त भी रह चुके हैं।

रीवा आयुक्त को और SDM को हटाया

बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शुक्रवार को रीवा संभाग के दौरे पर रहे. रीवा की सीमा चोरहटा में सीएम के कदम रखते ही संभागायुक्त को हटाने का फरमान आ गया। रीवा से जाते ही एडीएम को हटाने का फरमान आ गया। रीवा कमिश्नर अनिल सुचारी को सचिव मप्र शासन के रूप में पदस्थ कर दिया गया है। अनिल सुचारी रीवा में काफी लंबे समय से पदस्थ हैं। इनकी जगह पर रीवा में कमिश्नर के रूप में गोपाल चन्द्र डाड आयुक्त चिकित्सा शिक्षा मप्र भोपाल को पदस्थ किया गया है। इसी प्रकार अपर कलेक्टर रीवा शैलेन्द्र सिंह का सागर के लिए स्थानांतरण हो गया है। वहीं सागर में पदस्थ अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी को रीवा में पदस्य किया गया है।

Next Story