रीवा

तीन दिन के लिए बनी शहर की सड़क, अब समेट रहे गिट्टी : REWA NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:46 AM GMT
तीन दिन के लिए बनी शहर की सड़क, अब समेट रहे गिट्टी : REWA NEWS
x
तीन दिन के लिए बनी शहर की सड़क, अब समेट रहे गिट्टी : REWA NEWS रीवा। लोक निर्माण विभाग रीवा में अफसरों की सोच जबरदस्त है, मौका

तीन दिन के लिए बनी शहर की सड़क, अब समेट रहे गिट्टी : REWA NEWS

रीवा। लोक निर्माण विभाग रीवा में अफसरों की सोच जबरदस्त है, मौका मिलते ही लाखों का वारा न्यारा एक झटके में ही कर देते हैं। बीते दिनों सीएम के दौरे को देखते हुए सिविल लाइन थाना से सिरमौर चौराहे के बीच सड़क में काली परत बिछाने के नाम पर लाखों का वारा न्यारा कर दिया गया। सीएम के जाने के 24 घंटे बाद तक भी यह सड़क नहीं चल पाई और अब नए सिरे से उसी सड़क को पुनः बनाए जाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है जिसके लिए अतिरिक्त आवंटन किया जा रहा है।

MP : किसानों के लिए खुशखबरी, इस वर्ष गेहूं से पहले शुरू हो जायेगी चना, राई, मसूर की..

लोक निर्माण विभाग रीवा में बैठे अफसर मनमानी खेल के लिए प्रसिद्धि प्राप्त हैं। सरकार किसी की भी हो राजनेताओं का संरक्षण मिलने के कारण उनकी मनमानियां बदस्तूर जारी है। काम ऐसे कराए जाते हैं कि अगर वह निर्माण आम जनता के उपयोग 1 महीने भी आ जाए तो बहुत बड़ी बात मानी जाती है। अब लीजिए नए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 25 जनवरी एवं 26 जनवरी को रीवा में रहना था।

MP : कर्ज और फसल खराब होने पर किसान ने पिया कीटनाशक, अस्पताल में हो..

फल स्वरूप सिविल लाइन थाने के पास से सिरमौर चौराहे तक की सड़क को कुछ घंटों के चलने लायक बना दी गई। इसमें जले मोबाइल के साथ हल्की सी डस्ट बिछाकर उसके ऊपर रोलर चलवा दिया गया और सड़क मोटरेबल हो गई। इसके पीछे का कारण यह था कि अगर धोखे से भी मुख्यमंत्री श्री चौहान इस रास्तों से गुजरे तो उन्हें खराब सड़क का सामना न करना पड़े।

तीन दिन के लिए बनी शहर की सड़क, अब समेट रहे गिट्टी : REWA NEWS

साथ ही हल्ला गुल्ला मचाने वाले विपक्षी नेताओं को भी मौका न मिले। बस सड़क बन गई और खेल भी हो गया। सीएम के जाने के बाद पब्लिक की आवाजाही तेज हो गई और 24 घंटे के भीतर ही सड़क पूरी की पूरी उधड गई। अब लोग हंस रहे हैं तथा कह रहे हैं यह है पीडब्ल्यूडी वालों का खेल।
आनन-फानन की सड़क

यहां उल्लेखनीय है कि रेलवे स्टेशन मोड़ से लेकर रत हरा बाईपास तक की सड़क की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। टू व्हीलर और फोर व्हीलर में भी इस रास्ते से गुजर पाना काफी मुश्किल भरा काम होता है। जब लोक निर्माण विभाग के अफसरों को यह पता लगा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दो दिवसीय दौरा रीवा होगा और यहां पर प्रवास भी करेंगे तो आनन.फानन में सड़कों को थोड़ा सा ठीक.ठाक करने का प्रयास किया गया। इमरजेंसी मदद से इस सड़क को ठीक करने के एवज में सरकारी राशि का लंबा वारा न्यारा हो गया है।

अब जब सीएम चले गए और उसके बाद सड़क 24 घंटे भी नहीं चल पाई तथा उधडने लगी तो उसी सड़क को फिर से नए निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जा रही है और उसके लिए अतिरिक्त बजट आवंटित किया जाएगा। लिहाजा एक बार फिर से लोक निर्माण विभाग में एक बड़ा खेल होगा।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story