2020/SHIVRAJ_SINGH.jpg

Rewa में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की मुख्यमंत्री शिवराज ने मांगी जानकारी, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा ये...

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
30 Apr 2021

Rewa में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की मुख्यमंत्री शिवराज ने मांगी जानकारी, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा ये...

रीवा (REWA NEWS IN HINDI) :  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने भोपाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। रीवा जिले की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona infection) को रोकने का माइक्रो प्लान बनायें तथा विधायकगण अपने क्षेत्र में संक्रमण को रोकने की व्यवस्था बनाते हुए चेन को तोड़ने की जागरूकता फैलायें। उन्होंने कहा कि कोरोना कफ्र्यू का कड़ाई से पालन किया जाय। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के रहवासी स्वप्रेरणा से अपने मोहल्लों में जनता कर्फ्यू लगायें। सभी के सहयोग व टीम भावना से कार्य करते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम विजय प्राप्त कर पायेंगे। उन्होंने जिले में आक्सीजन की आपूर्ति (Oxygen supply), रेमडेसिविर इंजेक्शनों (Remadesivir injections) तथा अस्पतालों में बेड की उपलब्धता के विषय में जानकारी ली।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग में सांसद जनार्दन मिश्र ने बताया कि जिले में आक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति है तथा रेमडेसिविर इंजेक्शन भी उपलब्ध है। रीवा शहर में होम आइसोलेशन के मरीजों को दवाईयों की किट प्रदान की जा रही है तथा चिकित्सकों द्वारा समय-समय पर परामर्श भी दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन के मरीजों ने प्रशासन द्वारा की गयी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया है। सांसद ने सुझाव दिया कि जिले में हर घर में दवाई की किट उपलब्ध करायी जाय तथा ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल के माध्यम से सख्ती बरती जाय।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Collector Dr. Ilayaraja T.) ने मुख्यमंत्री जी को बताया कि रीवा शहरी क्षेत्र में संक्रमण दर कम हो रहा है। शहर के जो 13 वार्ड रेड जोन में थे अब वह 6 रह गये हैं। इसी तरह धीरे-धीरे संक्रमण की चेन को तोड़ने की कार्ययोजना फलीभूत हो रही है। विभिन्न वार्डों के लिए नियुक्त जिला स्तरीय नोडल अधिकारी होम आइसोलेशन के मरीजों को दवाई की किट पहुंचा रहे हैं तथा उनके इलाज की भी लगातार निगरानी रखी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समिति बनायी गयी है। गांव में बाहर से आने वाले लोगों को क्वारेंटीन सेंटर में रखा जा रहा है साथ ही किल कोरोना अभियान के तहत दवाईयों के किट का वितरण भी कराया जा रहा है। सीमावर्ती राज्य उत्तरप्रदेश के लिए बसों के आवाजाही पर रोक लगा दी गयी है। कलेक्टर ने बताया कि अस्पताल में बेड की उपलब्धता है। सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital) में आक्सीजन की उपलब्धता हो जाने पर अतिरिक्त बेड बढ़ाने की कार्यवाही करायी जा रही है। 

वीडियो कान्फ्रेंसिंग में स्थानीय एनआईसी में विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, सीईओ जिला पंचायत स्वप्निल वानखेड़े, अपर कलेक्टर इला तिवारी, डीन मेडिकल कालेज डॉ. मनोज इंदुरकर, सीएमएचओ डॉ. एमएमल गुप्ता सहित क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी, कमल सचदेवा, नरेश काली, महेश ठारवानी उपस्थित रहे। 


 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER