रीवा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के अधिकारियों से की सीधी बात, लॉ एंड आर्डर को लेकर दिए सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के अधिकारियों से की सीधी बात, लॉ एंड आर्डर को लेकर दिए सख्त निर्देश
x
MP Rewa News : प्रदेश सीएम शिवराज सिंह शनिवार को ऑनलाइन रीवा के अधिकारियों से चर्चा की है.

MP Rewa Mukhyamantri Jan Abhiyan Sameeksha : रीवा में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए रीवा के अधिकारी सही तरीके से काम करें, यह निर्देश प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने रीवा के अधिकारियों से सीधे तौर पर बात करते हुए कही है। वे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये रीवा के अधिकारियों से जिले की व्यवस्था को लेकर चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर (Law And Order) किसी भी हालत में नहीं बिगड़ना चाहिए, इसके लिए अधिकारी जवाब देह हैं।

अवैध नशे के खिलाफ चलाएं मुहिम

मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध नशा के कारोबार को जिले में न पनपने दें, इसके लिए सख्त कार्रवाई करें। उन्होने कहा कि अवैध नशा कारोबारियों सहित जिले के अंदर गड़बड़ करने वाले लोगों को नहीं बख्शें। ज्ञात हो कि जिले में दुष्कर्म सहित कई तरह के अपराधिक घटनाएं लगातार सामने आ रहीं हैं, हालांकि पुलिस ऐसे मामलों में कार्रवाई भी करते हुए रेपिस्टों के घरों को भी जमीदोज कर रही है।

उत्सव पूर्वक मनाया जाएगा स्थापना दिवस

एक नम्बर को मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस (Madhyapradesh Sthapana Divas) है। जिसके चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि प्रदेश का स्थापना दिवस उत्सव पूर्वक मनाया जाए। जिससे यहां के लोगों को प्रदेश की गौरव गाथा जानने का मौका मिल सकें।

मुख्यमंत्री जन अभियान के तहत की समीक्षा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री जन अभियान (Mukhyamantri Jan Abhiyan) के तहत समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए है कि रीवा जिले में जिस किसी को भी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है उससे लाभ दिलवाने के लिए प्रशासन का अमला मुस्तैदी से काम करें। शासन-प्रशासन का यही काम और मंशा भी।

ये रहें मौजूद

मुख्यमंत्री की इस बैठक में रीवा के एनआईसी सेंटर से संभागीय कमीश्नर अनिल सुचारी, एडीजी श्री राव, कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी नवनीत भसीन सहित अन्य अधिकारी शामिल रहें।

Next Story