रीवा

मुख्यमंत्री शिवराज आ रहे रीवा इसके पहले ही कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दे दिया आदेश...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
मुख्यमंत्री शिवराज आ रहे रीवा इसके पहले ही कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दे दिया आदेश...
x
मुख्यमंत्री शिवराज आ रहे रीवा इसके पहले ही कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दे दिया आदेश...रीवा: कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर

मुख्यमंत्री शिवराज आ रहे रीवा इसके पहले ही कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दे दिया आदेश…

रीवा: कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने समयावधि पत्रों के निराकरण की समीक्षा की। अधिकारियों को निर्देश देते हुए कलेक्टर ने कहा कि आगामी 25 तथा 26 जनवरी को मुख्यमंत्री जी का रीवा जिले का भ्रमण प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री जी विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। सभी अधिकारी उनके विभाग से स्वीकृत कार्यों के शिलान्यास तथा पूर्ण कार्यों के लोकार्पण की सूची दो दिवस में प्रस्तुत करें। सभी निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास आमसभा स्थल पर किया जायेगा। मुख्यमंत्री जी के समक्ष नगर के विकास की पांच वर्षीय कार्य योजना प्रस्तुत की जायेगी। आयुक्त नगर निगम नगर के विकास के सभी आयामों को शामिल करते हुए कार्य योजना तैयार करें।

मुख्यमंत्री शिवराज आ रहे रीवा इसके पहले ही कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दे दिया आदेश...

कलेक्टर ने कहा कि नगर निगम की कार्य योजना में निगम की आय तथा व्यय के अनुसार विकास के कार्य शामिल किये जायें। नगर के तालाबों एवं पार्कों के सौन्दर्यीकरण, गरीबों के स्वरोजगार एवं आवास, पेयजल तथा साफ-सफाई व्यवस्था, आद्योगिक इकाईयों की स्थापना, सार्वजनिक यातायात एवं अन्य आयामों को शामिल करें। मुख्यमंत्री जी 25 जनवरी को दोपहर बाद रीवा आ सकते हैं।

MP : उपभोक्ताओं को एकमुश्त बिजली बिल मिला तो कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री किसी भी कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण कर सकते हैं। सभी कार्यालयों की व्यवस्थायें चाक-चौबंद रखें। सभी अधिकारी सीएम हेल्प लाइन के आवेदन पत्रों का निराकरण करके प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। ऊर्जा विभाग खाद्य, विभाग शिक्षा विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में बड़ी संख्या में आवेदन पत्र लंबित हैं। इनका संतुष्टि पूर्वक निराकरण सुनिश्चित करें। अन्य विभागों के अधिकारी भी सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों तथा कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। सभी अधिकारी उनके अधीन कार्य करने वाले दो या तीन उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के नाम अपर कलेक्टर को उपलब्ध करायें। उत्कृष्ट कार्य का पूरा विवरण भी प्रस्ताव में प्रस्तुत करें। पारदर्शिता तथा जवाबदेही के साथ अधिकारियों-कर्मचारियों के सम्मानित करने का प्रस्ताव प्रस्तुत करें।

नकली शराब पीने से 5 गायों की मौत, पुलिस की लापरवाही उजागर : MP News

कलेक्टर ने कहा कि आगामी कलेक्टर्स कान्फ्रेंस में मुख्यमंत्री जी निर्धारित एजेण्डा बिन्दुओं पर समीक्षा करेंगे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मिलावट के विरूद्ध अभियान के तहत की गई कार्यवाहियों की जानकारी दो दिवस में प्रस्तुत करें।

जिला आपूर्ति नियंत्रक उचित मूल्य दुकानों पर की गई कार्यवाही तथा जिला खनिज अधिकारी खनिज पदार्थों के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर की गई कार्यवाहियों की जानकारी प्रस्तुत करें। जल जीवन मिशन के कार्यपालन यंत्री मिशन के तहत जिले में अब तक किये गये कार्यों की जानकारी प्रस्तुत करें।

कलेक्टर ने कहा कि सीडब्ल्यूएसएन छात्रावास निर्माण का कार्य तत्काल शुरू करायें। कलेक्टर ने गौशालाओं के निर्माण तथा संचालन, खाद्यान्न पर्ची वितरण, कोविड टीकाकरण तथा युवाओं के लिये आयोजित होने वाले रोजगार मेलों के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, आयुक्त नगर निगम, मृणाल मीणा, संयुक्त कलेक्टर एके झा, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती माला त्रिपाठी तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

तांडव पर भाजपाई गुस्साए, प्रदर्शन कर जलाए पोस्टर

एक ही थाना में 5 वर्ष से अधिक समय तक पदस्थ नहीं रह सकेंगे पुलिस कर्मी

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story