रीवा

Cheetah Mobile: अब अपराधियों तक पहुंचेगा एमपी पुलिस का चीता, हाई स्पीड यह व्यवस्था शुरू

Cheetah Mobile: अब अपराधियों तक पहुंचेगा एमपी पुलिस का चीता, हाई स्पीड यह व्यवस्था शुरू
x
Cheetah Mobile in MP: एमपी सहित रीवा की पुलिस ने चीता टीम की शुरूआत कर दी है.

MP Rewa News: प्रदेश सहित रीवा में पुलिस ने चीता टीम की शुरूआत की है। जिससे होने वाले अपराध की सूचना मिलते ही पुलिस अविलंब मौके पर पहुच सकें तो वहीं अपराधियों की धड़पकड़ करने के लिए उक्त वाहन फर्राटे मार सकें। रीवा के समान थाना में चीता मोबाइल (Cheetah Mobile) की शुरूआत थाना प्रभारी सुनील गुप्ता ने की है।

गृह मंत्री के निर्देश हुई शुरूआत

समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता ने मीडिया को बताया कि प्रदेश के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) ने प्रदेश की पुलिस को चीता टीम (MP Police Cheetah Team) तैयार करने के निर्देश दिए है। उसी के तहत थाना में चीता टीम बनाई गई हैं। पहले मोबाइल टीम काम करती थी और अब उसके स्थान पर चीता टीम तैयार की गई है।

वन्य जीव का बढ़ाया मान

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश की धरती पर 70 वर्षों बाद चीता की वापसी हुई है। दरअसल चीता सबसे फुर्तीला जंगली जानवर होने के साथ ही धावक के रूप में उसकी पहचान है। जो कि अब मध्य प्रदेश में पहुंच चुके है (Cheetah In MP)। माना जा रहा है कि चीतों के अगमन पर पुलिस विभाग ने चीता टीम का नाम देकर ऐसे वन्य जीव का मान बढ़ा रही है।

बदला नाम

ज्ञात हो कि पुलिस समय-समय पर नई टीमों का गठन करने के साथ ही उसके नामों में बदलाव भी करती रही है। उसी के तहत मोबाइल टीम का बदलाव करके चीता टीम तैयार की गई है। इसके लिए पुलिस मुख्यायल ने दो पहिया वाहन उपलब्ध कराए है। जिसमें पुलिस कर्मी शहर का भ्रमण करके अपराध के रोकथाम के लिए काम कर सकेंगे।

Next Story