रीवा

रीवा: पंचायत चुनाव में अव्यवस्था, खड़े होकर ट्रैक्टर में सफर करने मजबूर मतदानकर्मी

MP Rewa Latest News
x
MP Rewa Latest News: एमपी के रीवा जिले के जवा ब्लाक में मतदान दल को ट्रैक्टर का लेना पड़ रहा सहारा

रीवा। त्रिस्तरीय पंचायत के तीसरे चरण का मतदान 8 जुलाई को हो रहा है। उसी के तहत रीवा जिले के जवा, सिरमौर एवं त्यौथर विकास खंड में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए वोट डाले जाएगे। रीवा के तराई क्षेत्र में बनाए गए पोलिंग बूथ तक पहुचने के लिए मतदान दल को समस्याओं का सामान करना पड़ रहा है। ऐसा ही एक वीडियो गुरूवार को सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। हांलाकि रीवा रियासत इस वीडियो और फोटो की पुष्टि नही करता है।

जवा ब्लाक का है मामला

जानकारी के तहत जवा ब्लाक के पतेरी पंचायत में बनाए गए पोलिग बूथ क्रमांक-90 में मतदान करवाने के लिए मतदान दल को ट्रैक्टर का साहार लेना पड़ा है। बिना ट्राली के ट्रैक्टर में जोखिम भरी यात्रा करते हुए मतदान दल नजर आ रहा है। जहां ट्रैक्टर के फार में मतपेटी बांध कर मतदान कर्मी उसमें खड़े होकर पोलिंग बूथ जाते हुए नजर आ रहे है।

वजह अभी स्पष्ट नही

जिस तरह से मतदान दल ट्रैक्टर में सवार होकर गांव के कच्चे मार्ग से जाता हुआ नजर आ रहा है, उससे माना जा रहा है कि बारिश और पगडंडी रास्ते होने के कारण ट्रैक्टर का उपयोग मतदान दल के लिए किया जा रहा है और मतदान कर्मीयों को पतेरी पोलिंग बूथ तक ले जाया जा रहा है। बहरहाल जिला प्रशासन की जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी और सच्चाई चाहे जो भी हो, लेकिन चुनाव कार्य में लगे मतदान दल अपनी जान जोखिम में डालकर मतदान कार्य के लिए सफर कर रहे है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story