रीवा

रीवा में फिर ATM फ्रॉड: PIN जनरेट करने के बहाने बदला कार्ड, वृद्ध के खाते से पार कर दिए ₹23000

Rewa MP News
x
Rewa MP News: मऊगंज थाना क्षेत्र में बीते दिवस एटीएम कार्ड बदल कर वृद्ध के खाते से 23 हजार पार किए जाने का मामला सामने आया है।

Rewa MP News: मऊगंज थाना क्षेत्र में बीते दिवस एटीएम कार्ड बदल कर वृद्ध के खाते से 23 हजार पार किए जाने का मामला सामने आया है। वृद्ध अब्दूल हकीम निवासी रामपुर द्वारा मामले की शिकायत थाने मे कर दी गई है।

पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि रीवा जिले में एटीएम कार्ड बदल कर लोगों के पैसे पार किए जाने की घटनाएं पूर्व में कई बार हो चुकी हैं। अधिकतर मामलों में पुलिस जहां आरोपियांं को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाती वहीं कुछ मामलों में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लेती है।

बताया गया है कि बीते दिवस वृद्ध अपने एटीएम कार्ड में पिन जनरेट करने मऊगंज क्षेत्र के गंगा वाटिका के समीप बने एटीएम मशीन गया था। जहां बदमाशों ने पिन जनरेट करने के बहाने वृद्ध का एटीएम कार्ड से अपना एटीएम कार्ड बदल दिया। एटीएम कार्ड बदलने के बाद आरोपी चले गए। इसके बाद वृद्ध ने मशीन से पैसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन जब पैसे नहीं निकले तो मशीन की तकनीकि खराबी को इसका कारण मानते हुए वह चला गया।

मैसेज से चला पता

एटीएम बदलने के तकरीब एक घंटे बाद वृद्ध के मोबाइल में 23 हजार कटने का मैसेज आया। बताते हैं कि वृद्ध को जैसे ही खाते से पैसे काटे जाने का पता चला उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। थाने पहुंचे वृद्ध ने मामले की शिकायत थाने में की। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

बताया गया है कि आरोपियों का पता लगाने के लिए पुलिस द्वारा एटीएम बूथ सहित अन्य संभावित स्थानों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। शीघ्र ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होंगे।

Next Story