रीवा

रीवा में 9 यात्री बसों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही, RTO ने 67000 रूपए वसूले

रीवा में 9 यात्री बसों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही, RTO ने 67000 रूपए वसूले
x
इसके अलावा परिवहन विभाग द्वारा यात्री बसों के जांच का कार्य लगातार आज भी जारी रहा. आज किए गए जांच के दौरान 9 यात्री बसों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई.

रीवा (Rewa RTO News): परिवहन सुरक्षा स्क्वाड रीवा द्वारा आर्योदय पब्लिक स्कूल अतरैला में जाकर स्कूल बसों का औचक निरीक्षण किया गया।स्कूल में 4 बसे मौके पर मौजूद पाई गई जिसका मौजूदा स्टाफ ने भौतिक रूप से परीक्षण किया वाहनों के परमिट फिटनेस वैध पाए गए।वाहनों के भौतिक रूप से परीक्षण करने पर एक बस में अग्निशमन यंत्र नहीं पाया गया और दूसरी बस में खिड़कियों में जाली लगी हुई नहीं पाई गई जिसके लिए परिवहन विभाग द्वारा मौके पर ही दोनों बसों पर चालानी कार्रवाही की गई।

इसके अलावा परिवहन विभाग द्वारा यात्री बसों के जांच का कार्य लगातार आज भी जारी रहा. आज किए गए जांच के दौरान 9 यात्री बसों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई जिसमें 6 बसे ऑल इंडिया परमिट पर चलती पाई गईं। माननीय कलेक्टर महोदय के आदेशानुशार मार्ग पर कोहरे को देखते हुए स्कूल बसों के विरुद्ध दूर दराज के ग्रामीण इलाकों पर जाकर आरटीओ रीवा के निर्देशन में परिवहन सुरक्षा स्क्वाड के द्वारा यह जांच की गई।

रीवा जिले में सिरमौर के आगे जवा पटेहरा अतरैला मार्ग में काफी घना कोहरे का वातावरण रहता है, जिसके लिए परिवहन सुरक्षा स्क्वाड ने वही मौके पर जाकर इन बसों की जांच की। परिवहन स्टाफ द्वारा स्कूल प्रबंधन को निर्देशित भी किया गया की सभी बसें मोटरयान अधिनियम के अनुरूप चलाएं बसों में अग्नि शमन यंत्र फर्स्ट एड बॉक्स बसों में दोनों तरफ जालिया हो अवश्य लगी हो जिससे बच्चे हाथ बाहर ना निकाल सके।

परिवहन विभाग के द्वारा स्कूल बसों के विरुद्ध यह जांच अभी लगातार जारी रहेगी। आज की गई इस कार्यवाही से परिवहन विभाग को 67000 रुपए का शासकीय राजस्व प्राप्त हुआ।

Next Story