रीवा

रीवा के 2 थाना प्रभारी सहित 3 पुलिसकर्मियो के खिलाफ दर्ज होगा केस, महिला से छेड़खानी है मामला

Rewa MP News
x
Rewa MP News: न्यायायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी रीवा ने 2018 के एक मामले में दायर परिवाद की सुनवाई करते हुए दो थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ महिला से छेड़खानी, मारपीट और गाली-गलौज किए जाने की धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करने का आदेश दिया है।

न्यायालय ने जिन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ 294, 323, 354 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज करने का निर्देश दिया है उसमें तत्कालीन थाना प्रभारी गढ़ विनोद सिंह, गुढ़ थाना प्रभारी हरीश दुबे, पीएसआई जगदीश सिंह ठाकुर सहित दो पुलिसकर्मी मांधाता तिवारी और मनीष पाण्डेय शामिल है।

क्या है मामला

बताया गया है कि 2018 में गुढ़ निवासी महिला के मकान में गुढ़ और गढ़ थाने का पुलिस बल पहुंचा था। महिला पर शासकीय कार्य मंे बाधा डालने का आरोप लगाते हुए पुलिस महिला को जबरन अपने साथ थाने में ले गई। बताया गया है कि पुलिसकर्मियो ने महिला की उसके घर में और थाने ले जाते हुए रास्ते मे न सिर्फ पिटाई की बल्कि छेड़खानी भी की।

इस पूरी कार्रवाई के दौरान कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थी। पूर्व मे महिला ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर तत्कालीन एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। दायर परिवाद में सुनवाई करते हुए न्यायालय द्वारा शुक्रवार को पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध करने का निर्देश दिया है।

लाॅकप में बंद कर पीटा

महिला ने दायर परिवाद में कहा कि थाने ले जाने के पुलिसकर्मियों ने मुझसे छेड़खानी की और धमकी दी। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने लाॅकप मंे बंद कर मेरी पिटाई की। पुलिसकर्मियों पर महिला ने 1 लाख मांगने का आरोप लगाते हुए परिवाद में शिकायत की है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story