रीवा

रीवा में 210 करोड़ के फर्जीवाड़ा का मामला, मजदूरों के नाम से फ़र्ज़ी फर्म बनाकर पैसो का किया हेराफेरी

रीवा में 210 करोड़ के फर्जीवाड़ा का मामला, मजदूरों के नाम से फ़र्ज़ी फर्म बनाकर पैसो का किया हेराफेरी
x
प्रदेश के बहुचर्चित सहकारी बैंक डभौरा सेंड्रीज घोटाले से जुड़ा हवाला मामला सामने आया है।

रीवा (Rewa News): प्रदेश के बहुचर्चित सहकारी बैंक डभौरा सेंड्रीज घोटाले से जुड़ा हवाला मामला सामने आया है। डभौरा सेंडीज मामले में 21 करोड़ का फर्जीवाड़ा जो करीब 28 करोड़ तक पहुंच गया था लेकिन इसके तार अब 210 करोड़ के हवाला घोटाले से भी जुड़ गया हैं। जिसमें एक फर्जी फर्म के नाम पर 210 करोड़ की हेरा-फेरी की गई है।

इस फर्जी फर्म में सेंड्रीज का काफी पैसा आया है। इस हवाला कारोबार में शहर के कई बड़े व्यवसायी, ठेकेदार, अधिवक्ता व राजस्व विभाग के भी कर्मचारी शामिल हैं। अनुसंधान के बाद सीआईडी रीवा ने संबंधितों के खिलाफ सीआईडी मुख्यालय भोपाल में प्रकरण दर्ज कराया, जिसके बाद मामले को ईओडब्ल्यू

रोवा को सौंप दिया गया है। बतादें कि सहकारी बैंक डभौरा के सेंड्रीज घोटाले की जांच जब से सीआईडी विभाग को सौंपी गई है तब से बोतल में बंद जिन की तरह फर्जीवाड़े बाहर निकल कर आ रहे हैं। सीआईडी विभाग के डीएसपी असलम खान ने अब तक इस घोटाले के अंदर से 9 घोटाले निकाल कर पुलिस और ईओडब्लू को सौंपे हैं।

डीएसपी सीआईडी असलम खान ने बताया कि संड्रीज में घोटाले की राशि वापस नहीं आने पर आरोपियों के खातों को 2019 से खंगलना शुरू किया। जिसमें उक्त फर्जी फर्म और अन्य खातों को पता चला। जिसमें सेंडीज घोटाले का मुख्य आरोपी रामकृष्ण मिश्रा और अन्य आरोपी शामिल हैं। लिंक जोड़ देखा ए हवाला कारोबार नजर आया जिसमें काली कमाई को छिपाने के लिए फर्जी फर्म व खातों को सहारा लिया गया।

Next Story