रीवा

रेवांचल एक्सप्रेस में गोली चलने का मामला: सेमरिया के कांग्रेस MLA ने चलाई थी गोली, गनर ने किया खुलासा

रेवांचल एक्सप्रेस में गोली चलने का मामला: सेमरिया के कांग्रेस MLA ने चलाई थी गोली, गनर ने किया खुलासा
x
रानी कमलापति से रीवा आ रही रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन में हुई फायरिंग के मामले पर बड़ा खुलासा हुआ है।

भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से रीवा आ रही रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन में गोली चलने की घटना सामने आई थी। मामले में रीवा रेलवे पुलिस ने 11 फरवरी को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की।

मामले में RPF ने रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन के A1 कोच की 19 में सवार पैसेंजर की जानकारी निकाली। इस सीट पर रीवा जिले के सेमरिया विधानसभा के कांग्रेस विधायक अभय मिश्रा सवार थे, जबकि उनकी सामने वाली सीट पर उनका गनमैन बैठा हुआ था। पहले खबर आ रही थी कि गोली गनर के बंदूक से चली है, जिस पर रेलवे पुलिस ने अभय मिश्रा के गनमैन के बयान लिए जिसके बाद पता चला कि गोली अभय मिश्रा के पिस्टल से चली है, न कि गनमैन के।

मामले को लेकर रीवा रेलवे पुलिस के एसआई ने बताया कि गनर के बयान के आधार पर अभय मिश्रा से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होने कहा कि वे विधानसभा कार्यवाही को लेकर अभी भोपाल में व्यस्त हैं। गोली चलने की घटना 9 फरवरी के रात 11 बजे के आसपास विदिशा और गंजबसोदा स्टेशन के बीच हुई है। गाड़ी क्रमांक 15185 के कोच ए-1 के सीट नंबर 19 में गोली के निशान बने हुए हैं। केस डायरी विदिशा भेज दी गई है। विदिशा आरपीएफ़ पूरे मामले की जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला?

GRP के मुताबिक भोपाल से रीवा की यात्रा के दौरान A1 कोच के बर्थ नंबर 19 में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बोगी के अन्दर रिवॉल्वर से फायर किया गया। फायरिंग के दौरान कोच के अंदर बैठे यात्रियों के बीच भगदड़ की स्थिती निर्मित हो गई। इसके बाद दूसरे दिन रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन रीवा पहुंची, जहां जीआरपी ने बोगी की जांच की।

सीट को चीरकर निकली गोली

जीआरपी के साथ FSL की टीम ने पाया कि कोच के बर्थ 19 की सीट पर गोली चलने के निशान थे। गोली सीट चीरते हुई सीधा कोच में जा कर लगी थी। हालांकि, मौके से गोली का खोखा बरामद नहीं हुआ लेकिन जीआरपी ने गोली चलने की घटना को स्वीकार किया है।

Next Story