रीवा

रीवा में सरपंची हार का मलालः एक ने ट्रैक्टर से खुदवा दी सड़क तो दूसरे ने बंदूक लहराकर ग्रामीणों को धमकाया

Rewa MP News
x
Rewa MP News: अहिरगांव में खुदवाई गई सड़क तो गढ़वा गांव में बंदूक लहराते निकला हारा प्रत्याशी

Rewa MP News: पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में हारे हुए उम्मीदवारों के रंग तरह-तरह से देखे जा रहे है। जो खबरें आ रही है उसके तहत सरपंची हार का बदला तरह-तरह से उम्मीदवार मतदाताओं से ले रहे हैं। ऐसे कुछ मामले सामने आए है। जहां रीवा जिले के गंगेव जनपद की अहिरगांव पंचायत में बदले की भावना से हारे हुए प्रत्याशी के द्वारा सड़क ही खुदवाए जाने का आरोप ग्रामीणों के द्वारा लगाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक गांव के ही चंद्रमणि त्रिपाठी पर ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होने ट्रैक्टर से सड़क को खुदवा दिया है।

सरपंच कार्यकाल में बनवाई थी सड़क

ग्रामीणों का कहना है कि पहली बार सरपंच बने चंद्रमणि त्रिपाठी ने वोटर्स को लुभाने के लिए खुद की जमीन पर गांव के लिए सड़क बनवाई थी। 7 वर्ष बाद 1 जुलाई 2022 को दोबारा चुनाव हुआ तो चंद्रमणि सरपंची का चुनाव हार गए। ऐसे में 2 जुलाई की सुबह ट्रैक्टर से उन्होंने गांव की सड़क खोद डाली। इसकी शिकायत बस्ती के लोग मनिकवार पुलिस चौकी में लेकर पहुचे थें। पुलिस ने मामले में राजस्व विभाग को अवगत कराया है।

बंदूक लहराते निकला रामदास

गढ़ थाना प्रभारी के मुताबिक 1 जुलाई की रात गढ़वा ग्राम पंचायत से सरपंच पद के प्रत्याशी रहे रामदास जायसवाल बंदूक लहराकर ग्रामीणों को धमका रहे थें। वह हार की बौखलाहट में दोनों कंधों पर बंदूक टांगकर झोले में तलवार, चाकू और खुखरी आदि लेकर गांव में घूम रहा था और ग्रामीणों हत्या किए जाने की धमकी दे रहा था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुची और उन्होंने सरपंच पद के हारे हुए प्रत्याशी के झोले की तलाशी लेने पर तलवार, चाकू, बका, खुखरी और पांच जिन्दा कारतूस बरामद किए। उन्होंने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Next Story