रीवा

Cancer Signs App: कैंसर है या नहीं? इस ऐप से कर सकते हैं कैंसर के लक्षणों की जांच

Cancer Signs App: कैंसर है या नहीं? इस ऐप से कर सकते हैं कैंसर के लक्षणों की जांच
x
Cancer Sanket App: जिले भर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों में मुख कैंसर एवं स्तन कैंसर की जांच के लिए शिविर लगाये गए हैं।

Cancer Sanket App: जिले भर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों में मुख कैंसर एवं स्तन कैंसर की जांच के लिए शिविर लगाये गए हैं। इन शिविरों में चिन्हित रोगियों को 24 तथा 25 फरवरी को रीवा में आयोजित विशाल शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा जांच और उपचार की सुविधा दी जायेगी। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजीव शुक्ला ने बताया है कि कैंसर रोग के प्रारंभिक लक्षणों की जांच के लिए इंदौर कैंसर फाउंडेशन द्वारा कैंसर संकेत एप बनाया गया है।

इसे एनरोएड फोन पर गूगल प्ले स्टोर से सरलता से स्टाल किया जा सकता है। इसमें पांच तरह के कैंसरों की पहचान की सुविधा है। इन कैंसरों के प्रारंभिक लक्षणों से जुड़े सवाल एप द्वारा पूछें जाते हैं इन सवाल में उत्तर यदि हाँ में आ रहे हैं तो कैंसर की जांच अवश्य करायें। कैंसर संकेत एप के माध्यम से मुहं एवं गले के कैंसर, स्तन कैंसर, फेफड़े के कैंसर, बड़ी आंत अथवा कोलन कैंसर एवं बच्चेदानी के कैंसर की जांच की सकती है।

Next Story