रीवा

रीवा के छुहिया घाटी में पलटी बस, यात्रियों में मची चीख-पुकार, याद आया उत्तर काशी हादसा

रीवा के छुहिया घाटी में पलटी बस, यात्रियों में मची चीख-पुकार, याद आया उत्तर काशी हादसा
x
MP Rewa News: रीवा जिले के गोविंदगढ़ थाना अंतर्गत छुहिया घाटी में यात्रियों से भरी बस पलटने से मची चीख-पुकार.

MP Rewa News: दो जिलों की सीमा पर स्थित दुर्गम घाटी (Chuhiya ghati) में बस हादसे की जानकारी सामने आई हैं। जानकारी के तहत रीवा जिले के गोविंदगढ़ थाना अंतर्गत छुहिया घाटी में सोमवार की दोपहर 12 बजे यात्रियों से भरी बस पलट गई है। दुघर्टना में बस सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। वहीं स्थानीय लोगो ने न सिर्फ बस में फंसे यात्रियों को बहार निकाला बल्कि पुलिस को इसकी सूचना दिए।

दर्जनों यात्री घायल

जानकारी के अनुसार बस में सवार दर्जनों यात्री घायल हुए है। उन्हे गोविंदगढ़ अस्पताल ले जाया गया है। वही सूचना मिलते ही गोविंदगढ़ थाना की पुलिस भी मौके पर पहुच गई और घायलों को न सिर्फ अस्पताल पहुँचाया बल्कि गंभीर रूप से घायल यात्रियों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Rewa) रेफर किया गया है, हांलाकि अभी यह स्पष्ट नही हो पाया कि बस सवार कितने यात्री इसमें प्रभावित हुए है।

रीवा जा रही थी बस

बताया जा रहा है कि व्यासमुनि कंपनी की यात्री बस रीवा बस स्टैण्ड से सुबह 11 बजे यात्री भरकर सीधी जिले के खड्डी जा रही थी। बस दोपहर तकरीबन 12 से साढ़े 12 बजे छुहिया घाटी पहुंची थी। घाटी में बस अनियंत्रित हो जाने के कारण न सिर्फ सड़क से नीचे उतर गई बल्कि पलटा खाकर झाड़ियों में जा गिरी। गनीमत रही कि बस नीचे खाई में नही गिरी, अन्यथा बड़े हादसे से इंकार नही किया जा सकता था।

मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

बस हादसे की जानकारी लगते ही रीवा के संभागीय कमिश्नर अनिल सुचारी एवं एडीजी रीवा रेंज केपी वेंकटेश्वर राव मौके पर पहुचें। दोनो ही अधिकरी वस्तुस्थित से अवगत हुए और स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।



याद आया उत्तर काशी हादसा

ज्ञात हो कि उत्तराखंड के उत्तर काशी में तीर्थ यात्रियों से भरी बस 300 फिट गहरी खाई में गिर जाने से मध्यप्रदेश के 26 लोगों की अब तक में मौत हो चुकी है। तो वही छुहिया घाटी में बस पलटने की जानकारी लगते ही प्रशासन के होश उड़ गए तो लोगो में उत्तर काशी बस हादसे को लेकर चर्चा होने लगी। बहरहाल रीवा के छुहिया घाटी पहुंचा पुलिस और प्रशासन के अधिकारी बस हादसे को लेकर जांच कर रहे है। जांच के बाद ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी।

Next Story