रीवा

रीवा के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में जल्द ही आने वाली है बम्पर नौकरियां

Rewa Super Specialty Hospital
x
स्वास्थ्य विभाग से स्वीकृत हो चुकी है फाइल, जल्द ही रीवा के सुपर स्पेशलिटी में भर्तियां शुरू होंगी।

Jobs in Super Specialty Hospital Rewa: रीवा। रीवा में युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। जल्द ही सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बम्पर वैकेंसी निकलने वाली है। शासन स्तर पर प्रस्ताव भेजा गया था। जिसे स्वीकृति मिल गई है। अब वित्त विभाग की हरी झंडी का इंतजार है। ज्ञात हो कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में हाउस कीपिंग से लेकर वार्ड ब्वाय, टेक्नीशियन जैसे पदों पर काम करने वाले कर्मचारियों की बेहद कमी है। शुरुआत में कई पदों पर कटौती कर दी गई थी। धीरे धीरे सुपर स्पेशलिटी में मरीजों की संख्या और विभाग बढ़े तो अब कर्मचारियों की संख्या कम पड़ने लगी है। यही वजह है कि कर्मचारियों के नए पदों की स्वीकृति का प्रस्ताव बनाकर शासन के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया था।

हालांकि यह प्रस्ताव चुनाव के पहले ही भेजा गया था। अब जाकर इस पर अमल शुरू हुआ है। रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल उपमंत्री बने और स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग भी मिल गया। यही वजह है कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पदों की स्वीकृति की फाइल तेजी से आगे बढ़ गई। अब फाइल भोपाल में वित्त विभाग के पास पहुंच गई है। वित्त विभाग की स्वीकृति के बाद भर्तियां शुरू हो जाएंगी। हालांकि इसमें कई पद आउटसोर्स से भरे जाएंगे।

इन पदों को लेकर भेजा गया था प्रस्ताव

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में तीन पदों को लेकर प्रस्ताव शासन के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया था। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में हाउस कीपिंग के अभी तक 30 पदों पर आउटसोर्स कर्मचारियों को रखा गया है। हाउस कीपिंग के लिए 30 पदों की और डिमांड की गई है। इसेक अलावा वार्ड ब्वाय 60 हैं 40 और पदों की स्वीकृति लगभग मिल गई है। अलग अलग विभाग में टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भी भेजा गया है। वर्तमान समय में 40 पद स्वीकृत हैं। 34 और पदों की स्वीकृति का प्रस्ताव भेजा गया है।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story