रीवा

विदाई हो तो ऐसी: मैहर से हेलीकॉप्टर में चढ़कर रीवा आई दुल्हन, ऐसी शानदार विदाई कभी नहीं देखी

विदाई हो तो ऐसी: मैहर से हेलीकॉप्टर में चढ़कर रीवा आई दुल्हन, ऐसी शानदार विदाई कभी नहीं देखी
x
The bride came to Rewa by boarding a helicopter from Maihar: मध्य प्रदेश के मैहर में पिता ने अपनी लाड़ली बिटिया को हेलीकॉप्टर से ससुराल भेजा

Madhya Pradesh The Bride Came To In law's house By A Helicopter: मध्य प्रदेश के मैहर में एक अनोखी विदाई देखने को मिली है, जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। एक पिता ने अपनी लाड़ली बिटिया को हेलीकॉप्टर से ससुराल के लिए विदा किया है. मैहर से घरातियों ने अपनी बेटी को 70 किलोमीटर दूर रीवा सिटी में मौजूद ससुराल तक के लिए हेलीकॉप्टर से विदा किया है.

Unique wedding in Maihar: सतना जिले के मैहर में यह पहला मौका है जब यहां किसी बेटी को ससुराल के लिए उड़नखटोले से विदाई दी गई हो, वहीं रीवा में भी पहली बार कोई बहू हेलीकॉप्टर में सवार होकर अपने ससुराल आई है। 27 अप्रैल को मैहर की आयुषी सिंह और रीवा लेफ्टिनेंट कमांडर अरविन्द सिंह की शादी हुई थी, और 28 अप्रैल को आयुषी की विदाई हुई. वो अपने दूल्हे राजा के साथ हेलीकॉप्टर में बैठकर अपने ससुराल रीवा पहुंचीं हैं.

मैहर से हेलिकॉप्टर में आई रीवा की बहू

Bride's farewell by Helicopter: हर पिता की ख्वाईश होती है कि वो अपनी बेटी को बड़े धूम-धाम के साथ घर से ससुराल के लिए विदा करे, मैहर के बेलदरा गांव के रहने वाले अजय सिंह ने अपनी बेटी आयुषी सिंह को शानदार तरीके से ससुराल के लिए विदा किया, आयुषी की शादी रीवा के इंद्रा नगर निवासी रिटायर्ड सूबेदार अर्जुन सिंह के पुत्र इंडियन नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर अरविन्द सिंह के साथ हुई है.


आयुषी पेशे से इंजीनियर हैं और इंदौर में रहकर नौकरी करती हैं वहीं उनके पति अरविन्द सिंह भारतीय नौसेना में लेफ्टिनेंट कमांडर के पद में रहकर देश की रक्षा करते हैं.

जयपुर से मंगवाया खास हेलीकॉप्टर

शादी इतनी हाई-प्रोफ़ाइल रही तो बेटी की विदाई भी शानदार ही होनी थी, आयुषी सिंह के पिता ने विदाई की रस्म को यादगार बनाने के लिए राजस्थान की राजधानी जयपुर से खास हेलीकॉप्टर मंगवाया था, हेलीकॉप्टर के लैंडिंग के लिए विवाह घर में स्पेशल हेलिपैड बनवाया गया. अजय सिंह अपनी बेटी की ख़ुशी के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते थे. उन्हें कुछ अलग और भव्य रूप से अपनी बेटी को विदा करना था सो उन्होंने सिर्फ 70 किलोमीटर दूर ससुराल पहुंचने के लिए 730 किलोमीटर दूर जयपुर से विशेष हेलीकॉप्टर मंगवा लिया।

रीवा सैनिक स्कूल में लैंड हुआ हेलीकॉप्टर

मैहर के बेलदहा गांव से रीवा सिटी के सिविल लाइंस क्षेत्र में मौजूद सैनिक स्कूल में आयुषी का हेलीकॉप्टर लैंड हुआ, जहां पति-पत्नी का स्वागत करने के लिए अरविन्द सिंह के परिवार वाले वहां पहुंचे, इस दौरान इस अनोखी शादी का कवरेज देने के लिए मीडिया भी वहां पहुंच गई. सैनिक स्कूल से आयुषी और अरविन्द कार में चढ़कर अपने घर इंद्रा नगर के लिए रवाना हो गए.


Next Story