रीवा

रीवा में घूसखोर रीडर बर्खास्त, कलेक्टर ने की कार्रवाई

Rewa MP News
x
Rewa MP News: मनगवां में एसडीएम के रीडर के खिलाफ गत दिवस लोकायुक्त रीवा द्वारा कार्रवाई करते हुए घूंस लेते पकड़ा गया था।

Rewa MP News: मनगवां में एसडीएम के रीडर के खिलाफ गत दिवस लोकायुक्त रीवा द्वारा कार्रवाई करते हुए घूस लेते पकड़ा गया था। इसी कड़ी में मंगलवार को कलेक्टर द्वारा कार्रवाई करते हुए रीडर कमलेश तिवारी को बर्खास्त कर दिया गया है। कलेक्टर के इस आदेश के बाद कमलेश तिवारी पूरी तरह से सेवा से बर्खास्त हो चुके हैं। कलेक्टर द्वारा अपने आदेश में कहा गया है कि लोकायुक्त द्वारा ट्रेप किए जाने के कारण भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए रीडर कमलेश को सेवा से पृथक किया जाता है।

क्या है मामला?

बताया गया है कि गत दिवस लोकायुक्त रीवा द्वारा एसडीएम मनवगां के रीडर को कार्यालय में ही घूंस की रकम लेते हुए रंगे हांथो गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद आरोपी रीडर के खिलाफ लोकायुक्त द्वारा भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

क्या है आदेश में?

कलेक्टर द्वारा अपने में कहा गया है कि मप्र जिला कार्यालय कार्रवाही निर्देशिका के अध्याय 15 अनुसार प्रतिलिपि नकल शाखा में कार्य की अधिकता को समय के भीतर पूरा करने के लिए कलेक्टर द्वारा खण्ड लेखक की नियुक्ति की जाती है। लेकिन कमलेश तिवारी खण्डलेखक के खिलाफ भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम के तहत रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया जाना और अपराध पंजीबद्ध होने के बाद इनके कार्य की और अधिक आवश्यकता प्रतीत नहीं होती है। उपरोक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कमलेश तिवारी खण्डलेखक के खिलाफ ट्रेप कार्रवाई व प्रकरण पंजीबद्ध होने के बाद उनको दी गई सेवाओं को विस्तार न देते हुए तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाती है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story