रीवा

रीवा में अंधी हत्या का खुलासा / गुटखा नहीं दिया, तो उतार दिया मौत के घाट

Rewa police
x
आधी रात उधार में गुटखा ने देने पर वृद्ध महिला की हत्या करना स्वीकार किया है. महज 6 दिनों के अंदर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

रीवा नईगढ़ी। बीते 6 दिन पूर्व जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम करही में हुई एक वृद्ध महिला की अंधी हत्या का जहां खुलासा हो गया। नईगरी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने आधी रात उधार में गुटखा ने देने पर वृद्ध महिला की हत्या करना स्वीकार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार बीते 1 एवं 2 अगस्त की दरमियानी रात ग्राम करही में 75 वर्षीय वृद्ध महिला की उसके घर में हुई अंधी हत्या हो गई थी। वरिष्ठ अधिकारी मामले को लेकर तअस्थ रहे लिहाजा थाना प्रभारी नईगढ़ी द्वारा अपने सहयोगी पुलिस बल के साथ कड़ी मशक्कत के साथ खुलासा करते हुए मामले में हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी ने पूछताछ में वक्त घटना को वृद्ध महिला द्वारा गुटका पाउच न देने पर से डंडा से पीट-पीटकर हत्या करना कबूल किया।

गौरतलब है की 2 अगस्त को इंद्र कुमार कुशवाहा पिता कमला प्रसाद कुशवाहा उम्र 50 वर्ष निवासी करही थाना नईगढ़ी द्वारा नईगढ़ी थाना पुलिस को सूचना दी थी कि हम मार्ग के पास खेत में बने मकान में 75 वर्षीय वृद्ध मां को रात में किसी अज्ञात आरोपी के द्वारा मारपीट कर हत्या कर दी गई है।

अंधी हत्या को नईगढ़ी थाना पुलिस गंभीरता से लेते हुए आनन फानन उच्च अधिकारियों को जानकारी देते हुए मिली सूचना पर तत्काल वैधानिक कार्यवाही करते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर बुरी संगत कार्यवाही करते हुए मृतक वृद्धा के शव का नईगढ़ी सीएससी में पीएम करा कर परिजनों को सौंपते हुए अंधी हत्या के खुलासा करने में एड़ी चोटी लगाते हुए आगे बढ़ने लगी। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली की ग्राम करही का रहने वाला वीरू उर्फ रंजीत पिता छोटेलाल रावत उम्र 20 वर्ष का घटना दिनांक की अल सुबह 4 बजे ग्राम करही से बाहर जाते हुए देखा गया है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

जिसकी अथक प्रयास के साथ तलाश करते हुए 7 अगस्त को नईगढ़ी थाना की पुलिस के द्वारा आरोपी को पकड़ा गया। जिससे पूछताछ पर आरोपी अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि वृद्ध महिला गुटखा पाउच बेचती थी। घटना दिनांक को आरोपी देर रात करीब 1 बजे गुटका पाउच खरीदने उसके टपरे नुमा घर यानी दुकान में गया। इस बीच वृद्ध महिला आरोपी से पुरानी उधारी के पैसे मांगी और उधारी न देने पर गुटका पाउच देने से इंकार कर दिया। गुटखा देने से मना करना आरोपी युवक को नागवार गुजरा और आवेश में आकर आरोपी ने डंडा से वृद्ध महिला को पीट-पीटकर प्राणघातक जोटे पहुंचा कर हत्या कर दिया। आरोपी के मेमोरेंडम के आधार पर नईगढ़ी थाना पुलिस ने घटना में प्रयुक्त डंडा तथा रक्त रंजित कपड़े आरोपी के घर से जप्त किए। आरोपी को गिरफ्तार किया गया जिसे 8 अगस्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के नेता जयवीर सिंह पीड़ित परिवार के बीच घटना दिनांक को पहुंचे और एसपी को फोन कर आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने का आग्रह किया था। वह लगातार एसपी से संपर्क में भी लिहाजा पुलिस ने सक्रियता के साथ पड़ताल करते हुए आरोपी को खोज निकाला।

खुलासा में इन पुलिसकर्मियों की सहभागिता

वृद्ध महिला की अंधी हत्या का खुलासा करने में मुख्य रूप से नईगढ़ी थाना प्रभारी निरीक्षक ओपी तिवारी उप निरीक्षक एलवी सिंह सहायक उपनिरीक्षक करण सिंह सहायक उपनिरीक्षक एनपी सिंह प्रधान आरक्षक राजनाथ शुक्ला आरक्षक रविशंकर द्विवेदी आरक्षक आनंदमणि अग्निहोत्री आरक्षक वीरेंद्र नामदेव महिला आरक्षक बेदी सिंह जैसे पुलिस कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story