रीवा

रीवा में अंधी हत्या का पर्दाफाश: बेटे ने कमरे में मां को प्रेमी के साथ देख लिया था, पीट-पीटकर हत्या कर दी

रीवा में अंधी हत्या का पर्दाफाश: बेटे ने कमरे में मां को प्रेमी के साथ देख लिया था, पीट-पीटकर हत्या कर दी
x
बैकुंठपुर पुलिस ने कसिहाई गांव में युवक की अंधी हत्या का किया पर्दाफाश, नाबालिग सहित पांच आरोपी गिरफ्तार.

रीवा. मां को प्रेमी के साथ कमरे में देखकर पुत्र ने पिता के साथ मिलकर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। तीन दिन पूर्व हुई युवक की अंधी हत्या का रहस्य सामने आने के बाद सबके पैरों तले से जमीन खिसक गई। घटना को अंजाम देने वाले नाबालिग सहित पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि महिला का पति अभी फरार बताया जा रहा है। उपेन्द्र पटेल निवासी कसिहाई थाना बैकुंठपुर 24 तारीख की रात घर से खेत में लगी मोटर को बंद करने जाने की बात बोलकर निकला था। इसके बाद वह लापता हो गया। शनिवार की सुबह उसका गांव के बाहर नहर में शव बरामद हुआ जिसकी हत्या कर पानी में फेंका गया था। इस घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने जाम लगा दिया।

आरोपियों का पता लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने थाना प्रभारी विजय सिंह व उपनिरीक्षक कन्हैया बघेल के नेतृत्व में टीम गठित कर दी जिसने स्थानीय लोगों से बारीकी से पूछताछ की और युवक का एक महिला के साथ अवैध संबंध होने की जानकारी सामने आई। संदेह के आधार पर पुलिस ने जब महिला के घर वालों को पकड़ा गया तो इस अंधी हत्या का खौफनाक सच सामने आ गया। युवक का महिला के साथ प्रेम प्रसंग था और अक्सर रात में वह उसके घर जाता था। घटना दिनांक को परिजनों ने उसे महिला के साथ पकड़ लिया था जिस पर उसकी बेदम पिटाई की और बाद में शव को नहर में लाकर फेंक दिया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

घटना दिनांक को युवक उक्त महिला के साथ कमरे के अंदर ही था। घर में सो रहे पुत्र की नींद खुल गई तो उसे कमरे के अंदर आवाज आती हुई सुनाई दी। जब उसने कमरे में देखा तो मां युवक के साथ थी। उसने कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया और रीवा में रहकर आटो चलाने वाले पिता को फोन कर दिया। पिता ने अपने साले को बुलवा लिया। घर पहुंचकर पुत्र के साथ मिलकर उक्त युवक की डंडे से तब तक पीटा जब तक वह अचेत नहीं हो गया। बाद में अपने वाले व परिवार अन्य लोगों के साथ मिलकर 200 मीटर दूर शव को लाकर नहर में फेंक दिया।

ये हैं आरोपी

पुलिस ने इस मामले में आरोपी सुशील साहू पिता सुखीनंद साहू 19 वर्ष, करुणा देवी साहू पति सुखीनंद 38 वर्ष, राजेन्द्र साहू पिता छोटेलाल साहू 32 वर्ष निवासी कसिहाई, पवन साहू पिता रामायण साहू 21 वर्ष निवासी शाहपुर थाना सेमरिया सहित नाबालिग को पकड़ा है। वहीं मुख्य आरोपी पति अभी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त डंडे बरामद किए हैं।

युवक की हत्या का शव को नहर में फेंक दिया गया था। यह हत्या अवैध संबंधों को लेकर हुई थी। रात में युवक महिला के साथ उसके घर में था तभी परिजनों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी और शव को नहर में फेंक दिया। एक नाबालिग सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला का पति अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। जांच में जिन लोगों की भूमिका सामने आयेगी उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। - विजय सिंह, थाना प्रभारी बैकुंठपुर

Next Story