रीवा

Rewa में 3 मरीजों की आंखों तक पहुंचा Black Fungus, आंख निकालने की आई नौबत

Rewa में 3 मरीजों की आंखों तक पहुंचा Black Fungus, आंख निकालने की आई नौबत
x
Rewa में 3 मरीजों की आंखों तक पहुंचा Black Fungus, आंख निकालने की आई नौबत।।रीवा (Rewa News) : शुक्रवार को ब्लैक फंगस (Black Fungus) से संक्रमित 8 मरीजों की इंडोस्कोपी की गई। तीन मरीजों में साइनस में संक्रमण मिला। वहीं तीन की आंखों तक संक्रमण पहुंच गया है। साइनस वालों का शनिवार को आपरेशन होगा। आंखों तक संक्रमण पहुंचने वाले मरीजों के परिजनों ने फिलहाल आपरेशन से इंकार कर दिया है। कुछ मरीजों की हालत खराब है।

Rewa में 3 मरीजों की आंखों तक पहुंचा Black Fungus, आंख निकालने की आई नौबत

रीवा (Rewa News) : शुक्रवार को ब्लैक फंगस (Black Fungus) से संक्रमित 8 मरीजों की इंडोस्कोपी की गई। तीन मरीजों में साइनस में संक्रमण मिला। वहीं तीन की आंखों तक संक्रमण पहुंच गया है। साइनस वालों का शनिवार को आपरेशन होगा। आंखों तक संक्रमण पहुंचने वाले मरीजों के परिजनों ने फिलहाल आपरेशन से इंकार कर दिया है। कुछ मरीजों की हालत खराब है।

ज्ञात हो कि एसजीएमएच (SGMH) में ब्लैक फंगस (Black Fungus) से निपटने के लिए आपरेशन की तैयारी शुरू हो गई है। पहले आपरेशन कर ब्लैक फंगस से संक्रमित हिस्से को हटाया जाएगा। इसके बाद दवाई से उसे ठीक किया जाएगा। इसकी शुरुआत शुक्रवार से कर दी गई है। ईएनटी विभाग ने सुपर स्पेशलिटी (Super Specialty Hospital Rewa) में करीब 8 ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मरीजों की इंडोस्कोपी की। इसमें तीन मरीजों में साइनस में संक्रमण मिला।

वहीं तीन अन्य मरीजों के आंखों और मस्तिस्क तक संक्रमण फैलाने की बात सामने आई। इसके अलावा दो अन्य मरीजों की भी हालत खराब बताई जा रही है। शुक्रवार को सिर्फ तीन मरीज ही ऐसे थे, जिन्हें सुपर स्पेशलिटी के ओटी तक ले जाया जा सका। इसके अलावा अन्य मरीजों को उनके वार्ड में ही जाकर जांच किया गया।

आंख निकालने की आई नौबत

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती तीन ऐसे मरीज सामने आए हैं। जिनके आंखों तक में संक्रमण फैल चुका है। इन मरीजों के आंख निकालने तक की स्थिति खड़ी हो गई है। नोडल अधिकारी ने परिजनों के सामने आपरेशन का आप्शन रखा लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया है। ऐसे में इन मरीजों के आंख से ब्रेन तक संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है।

Next Story