रीवा

भाजपा का मिशन-2024: विंध्य की जिम्मेदारी मिली राजेन्द्र शुक्ल को, नरोत्तम बने ग्वालियर-चंबल के इंचार्ज

भाजपा का मिशन-2024: विंध्य की जिम्मेदारी मिली राजेन्द्र शुक्ल को, नरोत्तम बने ग्वालियर-चंबल के इंचार्ज
x
मप्र की 29 सीटों को बांटा 7 क्लस्टरों में, लोकसभा क्लस्टर प्रभारी की दिल्ली में अहम बैठक.

भोपाल. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर 146 बीजेपी तैयारियों में जुटी है। इसके मद्देनजर दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में मंगलवार को लोकसभा के क्लस्टर प्रभारियों की बैठक हुई। सुबह 11:30 बजे से रात करीब 8 बजे तक चली बैठक में देशभर के 300 पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उद्घाटन कर पहले सत्र को संबोधित किया। शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बैठक में शामिल हुए। बीजेपी नेतृत्व ने देशभर की सभी 543 लोकसभा सीटों को मिलाकर क्लस्टर बनाए हैं। एमपी की 29 सीटों को 7 क्लस्टर में बांटा गया है।

बैठक में इन क्लस्टर इंचार्ज को आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में देश भर के बीजेपी के संगठन महामंत्री मौजूद रहे। मध्य प्रदेश से भाजपा संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा बैठक में शामिल हुए। इस बैठक में मप्र की लोकसभा क्लस्टर के लिए प्रभारियों के नाम पर भी चर्चा की गई।

किसे-कहाँ की जिम्मेदारी मिली

  • रीवा क्लस्टर का प्रभारी राजेंद्र शुक्ल को बनाया गया है। इसमें रीवा, सतना, सीधी, शहडोल सीट है।
  • जबलपुर क्लस्टर का प्रभारी प्रह्लाद पटेल को बनाया गया है। इसमें बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंडला, जबलपुर की सीट शामिल है।
  • नरोत्तम मिश्रा को ग्वालियर-चंबल क्लस्टर का प्रभारी बनाया गया है। इसमें गुना, ग्वालियर, भिंड, मुरैना लोकसभा सीट शामिल है।
  • इंदौर क्लस्टर की जिम्मेदारी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को बनाया गया है। इसमें धार, इंदौर, खंडवा, खरगोन, रतलाम सीट शामिल है।
  • सागर क्लस्टर का प्रभारी पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह को बनाया गया है। इसमें दमोह, सागर, खजुराहो, टीकमगढ़ सीट शामिल है।
  • वहीं, भोपाल क्लस्टर का प्रभारी विश्वास सारंग को बनाया गया है। इसमें भोपाल, राजगढ़, विदिशा, बैतूल, नर्मदापुरम, सीट शामिल है।
Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story