रीवा

लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा UPDATE, रीवा से 10 अगस्त को CM शिवराज जारी करेंगे तीसरी किस्त

rewa ladli behana yojana
x
मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 अगस्त को रीवा में होगा।

Rewa MP News: कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करें। प्रकरणों के निराकरण के लिए विकासखण्ड स्तर पर शिविरों का आयोजन करें। समाधान ऑनलाइन के एजेण्डा बिन्दुओं में लंबित सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का भी अनिवार्य रूप से निराकरण सुनिश्चित करें। ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, खाद्य विभाग तथा लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में बड़ी संख्या में आवेदन पत्र लंबित हैं।

एसडीएम सीमांकन, अविवादित नामांतरण, खसरे की नकल तथा नक्शे की तरमीम के प्रकरण निराकृत कर प्रतिवेदन दर्ज कराएं। कार्यपालन यंत्री पीएचई नलजल योजनाओं तथा हैण्डपंपों के सुधार से संबंधित सभी आवेदनों का निराकरण कराएं।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में बिजली बिलों में सुधार, बिजली आपूर्ति में अनियमितता, वोल्टेज कम होने तथा ट्रांसफर्मर खराब होने की शिकायतें बड़ी संख्या में हैं। इस सप्ताह विद्युत वितरण केन्द्रवार ऊर्जा विभाग की समीक्षा की जाएगी। अधीक्षण यंत्री अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक में उपस्थित रहें। आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह पूर्वक मनाया जाएगा।

इसमें परंपरा के अनुसार समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। मुख्य समारोह प्रात: 9 बजे आरंभ होगा। समारोह स्थल में साफ-सफाई, पेयजलव्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था यातायात प्रबंधन, विशिष्ट अतिथियों, पत्रकारों तथा आमजनों के बैठने की व्यवस्थासुनिश्चित करें। स्वतंत्रता दिवस पर सभी कार्यालयों तथा शिक्षण संस्थाओं में प्रात: 7 बजे से प्रात: 8.30 बजे केबीच ध्वजारोहण किया जाएगा। ध्वज संहिता का पालन करते हुए ध्वजारोहण सुनिश्चित करें।

10 अगस्त को सीएम आएंगे रीवा

कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 अगस्त को रीवा में होगा। समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना की तीसरी किश्त जारी करेंगे। मुख्य समारोह एसएएफ मैदान में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन करेंगे।

यह कार्यक्रम मेडिकल कालेज परिसर में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री स्वामी विवेकानंद पार्क कालेज चौराहे से मेडिकल कालेज चौराहे तक जनदर्शन में शामिल होकर विभिन्न समुदायों, सामाजिक संगठनों, खिलाड़ियों, विद्यार्थियों, लाड़ली बहना योजना तथा लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों एवं शासन की विभिन्न योजनओं के हितग्राहियों से भेंट करेंगे।

यह कार्यक्रम 90 मिनट का होगा। कार्यक्रम से जुड़े सभी विभागों के अधिकारी मुख्यमंत्री के दौरे तथा स्वतंत्रता दिवस आवश्यक तैयारी सुनिश्चित कर लें। कार्यक्रम की बिन्दुवार समीक्षा दो अगस्त को प्रात: 11 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में की जाएगी। बैठक में आयुक्त नगर निगम संस्कृति जैन ने मुख्यमंत्री के दौरे से जुड़े सभी कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन के लिए सभी कार्यालय प्रमुख अधिकारियों और कर्मचारियों की अद्यतन सूची एनआईसी में दर्ज कराकर डाटा फ्रीज कराएं। सूची में स्थानांतरित, सेवानिवृत्त तथा दिव्यांग कर्मचारियों के नाम शामिल न होना सुनिश्चित करें। बैठक में सभी एसडीएम तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story