रीवा

Rewa-Itwari Express Train के रूट को लेकर आया लेटेस्ट अपडेट, फटाफट से जानें अब क्या रहेंगे नए स्टॉपेज?

Rewa Itwari train news
x
Rewa Itwari Express Chhindwara Route News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है।

Rewa Itwari Express Via Chhindwara Route News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। पश्चिम मध्य रेलवे अब पातालाकोट एक्सप्रेस (Patalkot Express), पेंचव्हेली पेसेंजर (Penchvalley Passenger) सहित छिंदवाड़ा-बैतूल पैसेंजर को अब नए रूट से चलाने जा रहा है। बता दें की यह ट्रेनें सिवनी जिले से परिचालित की जाएंगी। तो वहीं रीवा को नागपुर से जोड़ने वाली विंध्य की महत्वपूर्ण ट्रेन रीवा- इतवारी एक्सप्रेस (Rewa Itwari Express) को हफ्ते में चार दिन छिंदवाड़ा से होते हुए परिचालन करने की अनुमति भी रेलवे विभाग ने जारी कर दी है।

रीवा इतवारी का यह रहेगा रूट

रेलवे विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रीवा-इतवारी एक्सप्रेस (Rewa Itwari Express) हफ्ते में चार दिन रीवा, जबलपुर, नैनपुर, छिंदवाड़ा से होते हुए इतवारी तक चलेगी और इसी रूट से वापस लौटेगी। जानकारी के अनुसार इस ट्रेन का स्टॉपेज सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नैनपुर, सिवनी, चौरई, छिंदवाड़ा, रामाकोना, सावनेर रहेगा।

बता दें की अब तक यह ट्रेन इतवारी से नैनपुर, जबलपुर होते हुए रीवा तक जाती थी। इस ट्रेन के छिंदवाड़ा से होते हुए चलाने की मांग की जा रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार पातालकोट एक्सप्रेस एवं पेंचवैली एक्सप्रेस की भी सिवनी तक चलाने की मांग भी रेलवे विभाग ने पूरी कर दी है। पैंसेजर ट्रेन प्रतिदिन जबलपुर, कच्छपुरा, गढ़ा, नैनपुर, बालाघाट होते हुए गोंदिया तक चलेगी। बता दें की ट्रेनों के परिचालन की स्वीकृति के साथ ही समय-सारणी भी जारी कर दी गई है।

Next Story