रीवा

Rewa-Indore Train को लेकर अभी-अभी आई BIG UPDATE

Rewa-Indore Train को लेकर अभी-अभी आई BIG UPDATE
x
रीवा से इंदौर, डॉ अम्बेडकर नगर जाने वाली ट्रेन का संचालन पूर्व की भांति 14 अप्रैल को भी होता रहेगा।

रीवा। रीवा से इंदौर, डॉ अम्बेडकर नगर जाने वाली ट्रेन का संचालन पूर्व की भांति 14 अप्रैल को भी होता रहेगा। इस ट्रेन के संचालन में फिलहाल कोई बाधा नहीं है। यह सूचना रेल प्रशासन ने जारी की है। यात्री अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस ट्रेन में सफर कर सकते हैं। विदित हो कि पांच दिन गणेशगंज स्टेशन में नॉन-इंटरलॉकिंग प्री-नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य होना । इस कार्य हेतु पमरे ने ब्लॉक लिया

पहले रेल प्रशासन ने एक सूचना जारी की थी, जिसके अनुसार कटनी- बीना रेलखण्ड के व था था, जिसके चलते इस मार्ग से निकलने वाली करीब दर्जन भर यात्री ट्रेन के संचालन स्थगन की सूचना जारी की गई। इसके उपरांत, रेल प्रशासन का कार्यक्रम बदल गया और गणेशगंज स्टेशन में होने वाले उक्त कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। इस लिहाज से स्थगित की गई सभी ट्रेन का संचालन बहाल कर दिया गया है। इस क्रम में अब फिलहाल गाड़ी संख्या 11703 रीवा-इंदौर, डॉ अम्बेडकर नगर ट्रेन एवं गाड़ी संख्या 11704 इंदौर-रीवा ट्रेन का संचालन पूर्व की भांति होता रहेगा।

-------------------------------------

मतदान दलों के दूसरे चरण का प्रशिक्षण आज से

रीवा: लोकसभा निर्वाचन 2024 में रीवा संसदीय क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। मतदान के लिए विधानसभावार मतदान दलों का गठन कर दिया गया है। मतदान दल में शामिल पीठासीन अधिकारी तथा मतदान अधिकारियों का दूसरे चरण का चुनाव प्रशिक्षण 14 अप्रैल से 16 अप्रैल तक आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण में शामिल सभी पीठासीन एवं मतदान अधिकारी अपने मतदाता परिचय पत्र, निर्वाचन संबंधी आदेश की छायाप्रति, बैंक खाते के पासबुक की छायाप्रति, एक पासपोर्ट साइज फोटो, भरा हुआ फार्म 12/12 (ए) जो भी लागू हो तथा मतदाता सूची के सरल क्रमांक की जानकारी अनिवार्य रूप से अपने साथ लेकर आएं।

इस संबंध में प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षण तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे ने बताया कि प्रशिक्षण जिला मुख्यालय में शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय, शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय, शासकीय कन्या महाविद्यालय तथा शासकीय विधि महाविद्यालय में दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। प्रथम पाली सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक तथा दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी। प्रशिक्षण देने के लिए प्रत्येक कक्ष में दो-दो मास्टर ट्रेनर तैनात रहेंगे।

विधानसभा क्षेत्र सेमरिया, त्योंथर तथा मऊगंज के दलों को प्रशिक्षण शासकीय विधि महाविद्यालय में दिया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र मनगवां, गुढ़ तथा देवतालाब में तैनात मतदान दलों को शासकीय टीआरएस कालेज एवं विधानसभा क्षेत्र सिरमौर के मतदान दलों को शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय में प्रशिक्षण दिया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र रीवा के दलों का प्रशिक्षण शासकीय कन्या महाविद्यालय में आयोजित किया जा रहा है। प्रत्येक कक्ष में 15 सदस्यों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। तहसीलदार हुजूर सभी प्रशिक्षण केन्द्रों में प्रशिक्षण के लिए निर्धारित संख्या में ईव्हीएम मशीनें उपलब्ध कराएं।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story